Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आरटीआई के तहत नगरपालिका रतिया के सचिव ने नहीं दी सूचना, शिकायत

नगर पालिका रतिया 1995 से 2020 तक बनाए गए की-प्लान ऑफ सिटी, सिजरा प्लान, वार्ड बंदी की सत्यापित कॉपी मांगी गई। एक माह से अधिक समय बीत जाने के बाद भी सचिव नगर पालिका रतिया ने कोई जानकारी नहीं दी।

आरटीआई के तहत नगरपालिका रतिया के सचिव ने नहीं दी सूचना, शिकायत
X

हरिभूमि न्यूज. फतेहाबाद

नगरपालिका रतिया के सचिव से आरटीआई के तहत मांगी गई सूचना ना देने पर एडवोकेट देवेन्द्र कुमार द्वारा एसडीएम रतिया को शिकायत कर हुए सूचना देने की मांग की गई है। देवेन्द्र कुमार ने बताया कि उन्होंने नवंबर 2020 को नगर पालिका रतिया के सचिव से 2012 से 2015 तक नगर पालिका द्वारा पारित प्रस्तावों, कैश बुक की एंट्री की कॉपी, शहीद देवेन्द्र सिंह पार्क की निर्माण प्रक्रिया व दुकानों का अलाटमेंट किस-किस के नाम हुआ उसकी कॉपी, 2018 से 2020 तक कितने रिचार्ज बोर व सबमर्सिबल लगाए व किस ठेकेदार ने लगाए, 2012 से 2015 तक रहे नगर पालिका के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष की सूचना मांगी थी।

देवेन्द्र ने बताया कि उसके बाद 21 नवम्बर 2020 को एक ओर सूचना मांगी जिसमें नगर पालिका रतिया 1995 से 2020 तक बनाए गए की-प्लान ऑफ सिटी, सिजरा प्लान, वार्ड बंदी की सत्यापित कॉपी मांगी गई। एक माह से अधिक समय बीत जाने के बाद भी सचिव नगर पालिका रतिया ने कोई जानकारी नहीं दी। तब उन्हें एक रिमाइंडर भेज कर सूचना ना मिलने की शिकायत की। उसके बाद भी सचिव नगर पालिका रतिया ने इस ओर कोई गौर नहीं की।

देवेन्द्र ने बताया कि उसके बाद अब 12 जनवरी को उन्होंने नगराधीश फतेहाबाद की मार्फत एसडीएम रतिया से सूचना मांगी है। एडवोकेट देवेन्द्र ने कहा कि अगर अब भी इस विषय पर पूरी जानकारी उपलब्ध नहीं होती तो वे सीएम विंडो, गृहमंत्री व सम्बंधित विभाग के उच्च अधिकारियों के संज्ञान में मामला लाएंगे।

Next Story