Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए की 25 लाख रुपये देने की घोषणा

बिजली मंत्री सिरसा स्थित चौधरी देवीलाल यूनिवर्सिटी में कोविड-19 को लेकर आयोजित बैठक को संबोधित कर रहे थे। बैठक में कई अधिकारियों और कोविड-19 प्रबंधों की समन्वय व निगरानी समिति के सदस्यों ने भाग लिया।

बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए की 25 लाख रुपये देने की घोषणा
X

अधिकारियों के साथ बैठक करते बिजली मंत्री रणजीत सिंह।

Haribhoomi News : हरियाणा के बिजली, अक्षय ऊर्जा एवं जेल मंत्री रणजीत सिंह ने कहा कि जिले में कोई भी व्यक्ति ऑक्सीजन, रेमेडिसिवर या अन्य आवश्यक वस्तुओं की कालाबाजारी करता है, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने उपायुक्त को स्पष्ट निर्देश दिए कि कालाबाजारी की सूचना मिलने पर तुरंत छापामारी की करके कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाए।बिजली मंत्री सिरसा स्थित चौधरी देवीलाल यूनिवर्सिटी में कोविड-19 को लेकर आयोजित बैठक को संबोधित कर रहे थे। बैठक में कई अधिकारियों और कोविड-19 प्रबंधों की समन्वय व निगरानी समिति के सदस्यों ने भाग लिया। उपायुक्त प्रदीप कुमार ने बिजली मंत्री को जिले में कोरोना की स्थिति व इससे निपटने के लिए किए जा रहे प्रबंधों तथा कार्य-योजना बारे जानकारी दी।

मंत्री ने स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए 25 लाख रुपये और देने की भी घोषणा की। इससे पहले भी वे 25 लाख रुपये स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए दे चुके हैं। इस प्रकार मंत्री ने 50 लाख रुपये की राशि स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार के लिए दी है। बैठक में कई लोगों ने संक्रमण फैलाव को रोकने के संबंध में अपने सुझाव दिए। बिजली मंत्री ने मौके पर ही उपायुक्त को इन सुझावों को इंप्लीमेंट करवाने के दिशा-निर्देश दिए।

बिजली मंत्री ने कहा कि कई बार निजी अस्पतालों में इलाज के बिल को लेकर शिकायतें आती हैं। ऐसे में अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि सभी निजी अस्पतालों में बैड व इलाज से संबंधित रेट की सूची चस्पा हो ताकि लोगों को किसी प्रकार की परेशानी न उठानी पड़े। इसके साथ ही उन्होंने कमेटी के सदस्यों को भी अस्पतालों का दौरा कर व्यवस्थाओं की निगरानी करने को कहा ताकि आमजन में विश्वास पैदा हो। बैठक में दिए गए एक सुझाव पर मंत्री ने उपायुक्त को निर्देश दिए कि डबवाली के कोविड-19 मरीजों को वहीं पर दाखिल करने की व्यवस्था की जाए।

रणजीत सिंह ने कहा कि हमें कोरोना संक्रमण के फैलाव को भी रोकना है और आमजन को कोई असुविधा भी न हो, इसका भी ध्यान रखना है। उन्होंने कहा कि सब्जी मंडी में आमजन की आवाजाही न हो, इसके लिए वार्ड अनुसार रेहड़ियों के माध्यम से सब्जी वितरित करवाने की व्यवस्था की जाए। आमजन भी इन व्यवस्थाओं में प्रशासन का सहयोग करे।

Next Story