Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय में अब परीक्षाएं 1 मई से, 25 अप्रैल तक जमा करवाएं डाटा

विद्यार्थियों को ईमेल के द्वारा अपने एडमिट कार्ड की कॉपी भी संबंधित परीक्षा केंद्र में जमा करानी होगी। परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि ऑनलाइन परीक्षा में भाग लेने वाले विद्यार्थी का डाटा भेजने के लिए तय फार्मेट विवि वेबसाइट से प्राप्त किया जा सकता है।

महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय में अब परीक्षाएं 1 मई से, 25 अप्रैल तक जमा करवाएं डाटा
X

हरिभूमि न्यूज :रोहतक

महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय में 20 अप्रैल से आयोजित की जाने वाली थ्योरी परीक्षाएं अब 1 मई से ऑनलाइन की जाएंगी। परीक्षा नियंत्रक डाॅ. बीएस सिंधु ने बताया कि कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने परीक्षाओं के आयोजन के लिए बनाई गई समिति की अनुशंसा पर गाइडलाइंस और एसओपी को अनुमति दी है। उन्होंने बताया कि मार्च 2021 में होने वाली ऑफलाइन परीक्षा के लेफ्टआउट पात्र विद्यार्थियों की परीक्षाएं भी 1 मई से ही शुरू होंगी।

उन्होंने बताया कि ऑनलाइन परीक्षा में भाग लेने के लिए रेगुलर, री-अपीयर व इंप्रूवमेंट के विद्यार्थियों को तय फार्मेट में अपना डाटा संबंधित कॉलेज, संस्थान, विभाग (जहां उनका परीक्षा केंद्र बनाया गया है) के प्राचार्य, निदेशक, अध्यक्ष को 25 अप्रैल तक उपलब्ध करवाना होगा। साथ ही विद्यार्थियों को ईमेल के द्वारा अपने एडमिट कार्ड की कॉपी भी संबंधित परीक्षा केंद्र में जमा करानी होगी। परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि ऑनलाइन परीक्षा में भाग लेने वाले विद्यार्थी का डाटा भेजने के लिए तय फार्मेट विवि वेबसाइट से प्राप्त किया जा सकता है।

साथ ही ऑनलाइन परीक्षा के आयोजन को लेकर जारी गाइडलाइंस एवं एसओपी संबंधित जानकारी भी एमडीयू की वेबसाइट से प्राप्त की जा सकती है। डाॅ. सिन्धु ने बताया कि प्रैक्टिल परीक्षाएं भी गत वर्ष की तरह ऑनलाइन मोड में आयोजित की जाएंगी, जिनकी गाइडलाइंस परीक्षा नियंत्रक कार्यालय जारी करेगा।

Next Story