Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Jhajjar में बाजार में बिना मास्क पहने ग्राहकों की दुकानों में 'नो एंट्री'

पिछले कुछ दिनों से झज्जर शहर में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण (Corona infection) को लेकर व्यापार मंडल ने पंजाबी धर्मशाला में कार्यकारिणी व ब्लॉक प्रधानों की एक आपात बैठक कर यह निर्णय लिया गया है।

Jhajjar में बाजार में बिना मास्क पहने ग्राहकों की दुकानों में नो एंट्री
X
झज्जर में पंजाबी धर्मशाला में मंथन करते व्यापारी।

हरिभूमि न्यूज : झज्जर

बिना मास्क पहने बाजार (market) मेंं आने वाले ग्राहकों को दुकानदार अब सामान उपलब्ध नहीं करवाएंगे। यही नहीं दुकानों में प्रवेश करने से पूर्व ग्राहक स्वयं को सेनिटाइज करेंगे और उचित दूरी बनाकर ही दुकानदार से सामान खरीद पाएंगे। दुकानों पर इस निर्णय की अनुपालना पूरी तरह हो, इसके लिए बाकायदा व्यापार मंडल के ब्लॉक प्रधान समय-समय पर दौरा कर व्यापारियों को कोरोना संक्रमण(Corona infection) से बचाने की पहल करेंगे।

पिछले कुछ दिनों से शहर में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मद्धेनजर व्यापार मंडल ने पंजाबी धर्मशाला में कार्यकारिणी व ब्लॉक प्रधानों की एक आपात बैठक कर यह निर्णय लिया। व्यापार मंडल के प्रधान राकेश अरोड़ा ने कहा कि मार्च से अभी तक झज्जर में अन्य शहरों की अपेक्षा कोरोना का संक्रमण कम रहा। लेकिन अब बीते एक सप्ताह से यहां केस बढ़ने लगे हैं। यही नहीं कुछ व्यापारी भी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। व्यापारियों ने एक स्वर में कहा कि जहां एक और महामारी की इस स्थिति से बचाव आवश्यक है वहीं बाजार का खुलना भी आवश्यक है। ऐसे में व्यापारियों को स्वयं ही इस महामारी से बचाव के लिए स्वयं ही अपनी सुरक्षा करनी होगी। व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने आहवान किया कि हर दुकानदार अपनी दुकान पर मास्क व सैनिटाइजर आने वाले हर ग्राहक को उपलब्ध करवाना सुनिश्चित करे।

व्यापारियों के लिए बनेगा राहत कोष

बैठक में झज्जर व्यापार मंडल के तत्वावधान में ही व्यापारी राहत कोष बनाने का अहम निर्णय भी लिया गया। व्यापारियों के लिए बनने वाले इस कोष से आपदा व मजबूरी के समय उनकी मदद की जा सकेगी। इस कोष के बनाने से पूर्व झज्जर शहर के व्यापारियों का सर्वे कर उनकी पूरी जानकारी एकत्र कर उसका डाटा बेस भी तैयार किया जायेगा।

Next Story