Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पीड़ित ने दी शिकायत : मां ने नाबालिग बेटी को बनाया वधु, जबरन करवाई शादी

16 वर्षीय किशोरी ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसकी मां सुमित्रा लीव इन रिलेशन में पानीपत में रह रही है। वह अपने मामा के यहां नरवाना में रहती थी। जनवरी माह में उसकी मां उसे पानीपत ले गई और डरा धमका कर 12 जनवरी को उसकी शादी गांव कोहडा निवासी कुलदीप के साथ करवा दी।

पीड़ित ने दी शिकायत : मां ने नाबालिग बेटी को बनाया वधु, जबरन करवाई शादी
X

हरिभूमि न्यूज. जींद

बाल विवाह रोकने के लिए लगातार कदम उठाए जा रहे है और लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है। बावजूद इसके अभिभावक ही बाल विवाह कर उनका बचपना छीन रहे हैं। ऐसा ही मामला नरवाना में सामने आया है। जब मां अपनी नाबालिग बेटी को साथ ले गई और उसकी शादी करवा दी। फिलहाल किशोरी की शिकायत पर शहर थाना नरवाना पुलिस ने उसकी मां, जिस युवक से शादी हुई तथा एक अन्य जानकार के खिलाफ अपहरण, धमकी देने व बाल विवाह निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

मूलत पानीपत निवासी 16 वर्षीय किशोरी ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसकी मां सुमित्रा लीव इन रिलेशन में पानीपत में रह रही है। वह अपने मामा के यहां नरवाना में रहती थी। जनवरी माह में उसकी मां उसे पानीपत ले गई और डरा धमका कर 12 जनवरी को उसकी शादी गांव कोहडा निवासी कुलदीप के साथ करवा दी। कुलदीप पानीपत में फैक्टरी में कार्य करता है। जिसमे पानीपत निवासी अमित ने भी बाल विवाह में सहयोग दिया। शादी के बाद उसे अमित की बहन के पास छोड़ दिया गया। किसी तरह किशोरी अपने मामा के यहां नरवाना पहुंची और जबरदस्ती करवाई गई शादी के बारे में अवगत करवाया। जिसके बाद किशोरी चाइल्ड वेलफेयर कमेटी से भी मिली और घटना के बारे में अवगत करवाया। चाइल्ड वेलफेयर कमेटी की सिफारिश पर शहर थाना नरवाना पुलिस ने किशोरी की शिकायत पर उसकी मां सुमित्रा, शादी रचाने वाले युवक कुलदीप तथा सहयोग करने वाले अमित के खिलाफ अपहरण, धमकी देने, नौ व दस बाल विवाह निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

शहर थाना नरवाना की जांच अधिकारी सुनीता ने बताया कि किशोरी पहले उसके मामा के पास यहां नरवाना रहती थी। उसकी मां उसे बहला फूसलाकर अपने साथ ले गई और उसकी शादी करवा दी। किशोरी की शिकायत पर उसकी मां समेत तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

Next Story