Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mausam Ki Jankari : हरियाणा में बारिश ने किसानों की उम्मीदों पर फेरा पानी, जानें आगे कैसा रहेगा Weather

भारी बारिश के चलते प्रदेश के कई जिलों में पक्का तैयार खड़ी खरीफ की फसल को भारी नुकसान पहुंचा है। खरीफ की फसल कपास, धान, मूंग, बाजरा के अलावा सब्जियों को भी भारी बारिश ने बर्बाद कर दिया है।

Mausam Ki Jankari : मानसून के विदा होने के बाद भी उत्तर भारत के कई राज्याें में कल से बारिश की संभावना, येलो अलर्ट जारी
X

मौसम की जानकारी

हरिभूमि न्यूज : हिसार

हरियाणा में पिछले 2 दिनों से लगातार बारिश होने से किसानों की उम्मीदों पर पानी फेर दिया है। भारी बारिश के चलते प्रदेश के कई जिलों में पक्का तैयार खड़ी खरीफ की फसल को भारी नुकसान पहुंचा है। खरीफ की फसल कपास, धान, मूंग, बाजरा के अलावा सब्जियों को भी भारी बारिश ने बर्बाद कर दिया है। बारिश के कारण कई स्थानों पर जलभराव की स्थिति बन गई जिसके चलते लोगों को आवागमन में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

कई स्थानों पर बरसाती पानी की निकासी का उचित प्रबंध नहीं होने से पानी घरों व दुकानों में घुस गया। बारिश के कारण बिजली आपूर्ति भी प्रभावित रही। गन्नौर के गांव बायं कि स्कूल में छत गिरने से 35 छात्र घायल हो गए। फतेहाबाद जिले के गांव गोरखपुर में सिधमुख नहर तथा हिसार जिले में गांव मात्र श्याम में सिरसा ट्रेन टूट गई। बृहस्पतिवार को कुरुक्षेत्र, करनाल, अम्बाला, पंचकूला,चंडीगढ़, यमुनानगर, कैथल, जींद, भिवानी, चरखीदादरी, हिसार, रोहतक, झज्जर, पानीपत, सोनीपत, रेवाडी, महेंद्रगढ़, मेवात, गुरुग्राम सहित कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हुई।

26 व 27 को हल्की बारिश की संभावना

हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के कृषि मौसम विज्ञान विभाग के अध्यक्ष डॉ मदन खीचड़ के अनुसार अगले कुछ दिन मौसम परिवर्तनशील रहेगा। उन्होंने बताया कि 2 दिन मौसम साफ रहेगा। उसके बाद 26 व 27 को प्रदेश के कई इलाकों में हल्की बारिश होने की संभावना है।

Next Story