Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

महिलाओं के सम्मान को ठेस : अस्पताल के महिला जांच केंद्र में ताक-झांक करते हैं पुरूष कर्मचारी

नरवाना के नागरिक अस्पताल में अव्यवस्थाओं व अस्पताल प्रशासन की लापरवाही के कारण जांच के दौरान आए दिन सैंकड़ों महिलाओं के सम्मान को ठेस पहुंचाई जा रही है।

महिलाओं के सम्मान को ठेस : अस्पताल के महिला जांच केंद्र में ताक-झांक करते हैं पुरूष कर्मचारी
X

महिला जांच केंद्र की तरफ झांकता पुरूष कर्मचारी।

हरिभूमि न्यूज. नरवाना

नरवाना के नागरिक अस्पताल में अव्यवस्थाओं व अस्पताल प्रशासन की लापरवाही के कारण जांच के दौरान आए दिन सैंकड़ों महिलाओं के सम्मान को ठेस पहुंचाई जा रही है। जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। वीडियाे में महिला डाक्टर के कैबिन में तैनात पुरूष कर्मी अपनी सीट छोडकर दूसरी डाक्टर के जांच कैबिन में ताक झांक करता दिखाई दे रहा है। केबिन में महिला चिकित्सक अर्धनग्न महिला मरीज की जांच कर रही होती है। वहां मौजूद दिखाई दे रही चिकित्सक इसे अनदेखा कर रही है। जब चिकित्सकों को कर्मचारी की करतूत के बारे में बताया जाता है तो वे केबिन में लगे पर्दे को ठीक कर देते हैं। लोगों का कहना है डाक्टरों द्वारा कर्मचारी की करतूत को अदनेखा करना सरासर गलत है ओर उनके खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जानी चाहिए।

महिला डाक्टरों ने साधी चुप्पी

इस मामले में लोगों ने महिला डाक्टर रिया व स्वाति इस मामले बारे पूछा तो उन्होंने कुछ कहने से इंकार कर दिया। सोहन, अनिल, महाबीर, बलकार ने बताया कि डाक्टरों की यह चुप्पी बता रही है कि नरवाना के नागरिक अस्पताल महिलाओं के सम्मान को लेकर कोई गंभीर नहीं है। लोगों ने कहा कि गरीब तबके लोग इस सरकारी में अस्पताल में ईलाज करवाने आते हैं। इसलिए इस मामलें को डाक्टर गंभीर नहीं ले रहे। लेकिन समय रहते सम्बंधित लोगों के कार्यवाही नहीं हुई तो हम लोग उच्च अधिकारियों को इस मामले की शिकायत करेगें।

पूछताछ की जाएगी

नरवाना सामान्य अस्पताल के एसएमओ डा. देवेंद्र बिंदलिश ने बताया कि इस मामले में संबंधित कर्मचारी से पूछताछ की जाएगी। शिकायतकर्ता को शुक्रवार को नागरिक अस्पताल में बुलाया गया है। इस प्रकार महिला जांच कैबिन में ताक झांक करना अपराध है। मामले में कार्यवाही भी जरूर की जाएगी।

Next Story