Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लुवास के डॅाक्टरों ने कुत्ते के पेट से आठ किलो की रसोली निकाली

डॉ. संदीप सहारण व उनकी टीम ने कुत्ते का अल्ट्रासाउंड व अन्य टेस्ट कर पता लगाया की उसके पेट में ग्रंथि की रसोली है जो लगातार बढ़ रही है। फिर उसका ऑपरेशन कर के ग्रंथि की रसोली को निकाला गया जो की उसके पेट व आंतों से जुडी हुई थी।

लुवास के डॅाक्टरों ने कुत्ते के पेट से आठ किलो की रसोली निकाली
X

 हिसार : कुत्ते के पेट से निकाली गई रसोली। 

Hisar : लाला लाजपत राय पशुचिकित्सा एवं पशुविज्ञान विश्वविद्यालय (लुवास) के पशु अस्पताल में डॉ. संदीप सहारण व उनकी टीम द्वारा एक कुत्ते के पेट से आठ किलो की रसोली सफलतापूर्वक निकाली गई।

कुत्ते के मालिक ने बताया कि उनका कुत्ता दो महीनें से बीमार चल रहा था। इसके पेट का आकार दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा था। डॉ. संदीप सहारण व उनकी टीम ने कुत्ते का अल्ट्रासाउंड व अन्य टेस्ट कर पता लगाया की उसके पेट में ग्रंथि की रसोली है जो लगातार बढ़ रही है। फिर उसका ऑपरेशन कर के ग्रंथि की रसोली को निकाला गया जो की उसके पेट व आंतों से जुडी हुई थी। लगभग 2 घंटे चले ऑपरेशन के बाद में उस रसोली का वजन किया गया जो कि आठ किलोग्राम के लगभग था।

सर्जरी की टीम में डॉ. संदीप सहारण, डॉ. अंजू पूनिया, डॉ. अजीत पवार, डॉ. विजेंद्र, डॉ. मनीकांत एवं डॉ. कीर्ति मौजूद रहे। ऑपरेशन सफल होने पर कुत्ते के मालिक ने डॉक्टरों की टीम को धन्यवाद किया।

Next Story