Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सिरसा एक्सप्रेस का रूट बदले जाने की मांगी जानकारी

रेल मंत्रालय द्वारा सिरसा एक्सप्रेस (गाड़ी संख्या 14085-14086) को भिवानी रेवाड़ी गुड़गांव के रास्ते संचालित करने के प्रस्ताव पर विस्तृत आरटीआई से जानकारी मांगी है। साथ ही इसे परिवर्तित मार्ग पर चलाने की तिथि भी पूछी गई है।

SCR Recruitment 2021: साउथ सेंट्रल रेलवे में मेडिकल स्टाफ के पदों पर निकली बैंपर वैकेंसी, जानें पूरी डिटेल्स
X
एससीआर भर्ती 2021

हरिभूमि न्यूज : रोहतक

आरटीआई कार्यकर्ता सतपाल हाडा ने रेल मंत्रालय द्वारा सिरसा एक्सप्रेस (गाड़ी संख्या 14085-14086) को भिवानी रेवाड़ी गुड़गांव के रास्ते संचालित करने के प्रस्ताव पर विस्तृत आरटीआई से जानकारी मांगी है। साथ ही इसे परिवर्तित मार्ग पर चलाने की तिथि भी पूछी गई है। इसके अलावा हाडा ने रेलवे को प्राप्त राजस्व, ऑर्बिट रेल कॉरिडोर तथा सिरसा एक्सप्रेस के रूट में बदलाव को लेकर जानकारी मांगी है।

आरटीआई कार्यकर्ता सतपाल हाडा ने आवेदन में 1 अप्रैल 2020 से 20 जनवरी 2021 तक रेल विभाग को माल ढुलाई और विशेष एक्सप्रेस गाड़ियों के संचालन से प्राप्त राजस्व की जानकारी मांगी गई है। साथ ही 1 अप्रैल 2019 से 23 मार्च 2020 तक तमाम ट्रेनों के संचालन से रेल विभाग को प्राप्त राजस्व की सूचना भी आवेदक द्वारा मांगी गई है। कुंडली मानेसर पलवल एक्सप्रेस-वे के साथ प्रस्तावित ऑर्बिट रेल कॉरिडोर को जसौर खेड़ी की तरफ से आसौदा स्टेशन को जोड़ने के प्रस्ताव तथा इस संबंध में सामाजिक संगठनों व राजनेताओं द्वारा सौंपे गए आवेदनों की जानकारी भी मांगी गई है। दिल्ली-रोहतक रेलमार्ग पर सवारी गाड़ी, एक्सप्रेस तथा सुपरफास्ट ट्रेन चलाने की आगामी योजना को लेकर भी तिथि समेत जानकारी मांगी गई है।

Next Story