Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पाकिस्तानी एजेंट को भेजी इंडियन आर्मी और एयरफोर्स की जानकारी, हरियाणा का युवक पठानकोट में गिरफ्तार

आरोपी मनदीप कुमार के पकड़े जाने के बाद केंद्र व राज्य सरकार की खुफिया एजेंसियां भी अलर्ट हो गई हैं। बताया जाता है कि केंद्रीय एजेंसी के साथ-साथ राज्य सरकार की गुप्तचर विभाग की कई टीम भी मनदीप कुमार का रिकॉर्ड खंगालने में जुट गई हैं।

bihar teachers eligibility test nine arrested with fake documentation giving exam on in name of others candidates bihar latest news
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सैल ने पाकिस्तानी एजेंट को इंडियन आर्मी और एयरफोर्स की जानकारियां देने के आरोप में हरियाणा के सिरसा जिले के युवक को पठानकाेट में गिरफ्तार किया है। आरोपी हनीट्रैप में फंसकर पाकिस्तान खुफिया एजेंसी (ISI) को जानकारियां दे रहा था। आरोपी को पठानकोट में कैंटोनमेंट के पास स्थित क्रशर से गिरफ्तार किया गया।

पाकिस्तान के लिए जासूसी करने में पकड़े गए मनदीप सिंह (35) का सिरसा से कनेक्शन बताया जा रहा है। मनदीप कुमार के पकड़े जाने के बाद केंद्र व राज्य सरकार की खुफिया एजेंसियां भी अलर्ट हो गई हैं। बताया जाता है कि केंद्रीय एजेंसी के साथ-साथ राज्य सरकार की गुप्तचर विभाग की कई टीम भी मनदीप कुमार का रिकॉर्ड खंगालने में जुट गई हैं। सूत्रों के मुताबिक किसी समय मनदीप कुमार सिरसा में रहता था वह बरनाला रोड का निवासी बताया जा रहा है और अब पठानकोट में रेता बजरी व क्रेशर का काम करता था। मनदीप कुमार के पाकिस्तान कनेक्शन के बाद स्थानीय सुरक्षा एजेंसियां भी सतर्क हो गई हैं और उसका पूरा ब्योरा जुटाने में लग गई हैं।

अभी तक एजेंसियों को मनदीप कुमार की पूरी पृष्ठभूमि की जानकारी नहीं मिल पाई है। हालांकि केंद्रीय एजेंसी उसका पूरा रिकॉर्ड खंगालने में जुट गई है, लेकिन अभी तक उसकी पूरी जानकारी नहीं मिल पाई है। जैसे ही मनदीप कुमार का पाकिस्तान कनेक्शन सामने आया तो सिरसा में भी गृह विभाग के अंतर्गत केंद्रीय खुफिया एजेंसी के साथ-साथ राज्य सरकार की गुप्तचर विभाग भी अपने स्तर पर मनदीप कुमार का पता खंगालने में जुट गई। अभी तक यह नहीं पता नहीं पता चल पाया है कि मनदीप कुमार सिरसा में कब रहता था और क्या काम करता था हालांकि इतना जरूर पता चला है कि वह सिरसा के बरनाला रोड का निवासी है और अब पठानकोट में ही रेता बजरी व क्रेशर का काम करता था।

Next Story