Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोठियों में चल रही थी अवैध शराब की फैक्ट्री, ऐसे खुला राज

पुलिस ने भारी मात्रा में अवैध शराब के साथ, कैमिकल स्प्रे, उपकरण, लेबल, प्लास्टिक की खाली बोतलें, ढक्कन, खाली बारदाना व अन्य सामान बरामद किया है।

कोठियों में चल रही थी अवैध शराब की फैक्ट्री, ऐसे खुला राज
X

मौके पर कार्रवाई करती पुलिस।

हरिभूमि न्यूज : अंबाला

पुलिस व आबकारी एवं कराधान विभाग ने साहा में दो कोठियों में छापेमारी करके अवैध शराब बनाने के धंधे का फंडाफोड़ किया। अवैध शराब का यह कारोबार साहा की श्याम कालोनी में चल रहा था। पुलिस को कुरूक्षेत्र सीआईए से इसकी सूचना मिली थी। पुलिस ने मौके से भारी मात्रा में अवैध शराब के साथ-साथ तैयार शराब, शराब बनाने वाला कैमिकल स्प्रे, उपकरण, लेबल, प्लास्टिक की खाली बोतलें, ढक्कन, खाली बारदाना व अन्य सामान को भी बरामद किया है।

आबकारी एवं कराधान विभाग के उप आबकारी एवं कराधान आयुक्त अलोक पासी ने बताया कि रविवार रात को साहा स्थित श्याम कालोनी के दो घरों में अवैध शराब बनाने की सूचना पुलिस के माध्यम से मिली थी। उन्होंने तुरंत टीम गठित की। टीम ने सम्बन्धित कोठियों मे छापा मारकर वहां से शराब की अवैध खेप बरामद की है।

अवैध शराब के साथ पकड़े वाहन चालक ने खोला राज

रविवार को कुरूक्षेत्र सीआईए की टीम ने कुरूक्षेत्र जिले से एक छोटा हाथी वाहन को चैकिंग के दौरान पकड़ा था जिसमें से 56 पेटी शराब की बरामद हुई थी। वाहन चालक ने यह शराब साहा से लेकर आने की बात कही थी। डीईटीसी ने यह भी बताया कि जो यह शराब पकड़ी गई है वे साहा से ही निकली थी। रेड के दौरान आबकारी विभाग की टीम ने पहली कोठी से जोकि अमनप्रीत सिंह निवासी गणेशपुर के नाम से दर्शाई गई है, वहां से देसी शराब का तैयार माल 21 पेटी, सात तरह के लेबल, जिनमें एक पंजाब, एक हिमाचल व पांच हरियाणा के, दो मशीनें ढक्कन टाईट करने वाली, करीब 2000 लीटर की दो टैंकी जिनमें एक छोटी टैंकी 100 लीटर की, 42 पेटी हरी, सौफी मार्का, खाली लेबल वाली 504 बोतलें, 5 हाईड्रोमीटर, खाली कांच की बोतलों से भरी हुई 6 बोरियां, बनी हुई शराब 400 लीटर, शराब को रंग देने वाला कैमिकल 20 लीटर, फर्स्ट च्वायस के चार बैग लेबल हरियाणा, हरी हीर सौफी मार्का हरियाणा एक बैग, मैजिक संतरा, क्लब माल्टा, ओल्ड फोक्स रम, रसीला संतरा, मस्ती माल्टा की शराब के विभिन्न लेबल बरामद हुए है। इसी प्रकार कोठी नम्बर 2 जोकि हरेन्द्र सिंह के नाम है जोकि पानीपत के चालक जसबीर सिंह को किराए पर दर्शाई गई है, वहां से 13 बोतलें लिकर फलेवर, करीब 5 बोरे खाली ढक्कन के, 300 किलो के 40 खाली ड्रम, 50 लीटर की छोटी कैनी 12, होलाग्राम 2600 बरामद करने का काम किया गया है। सम्बन्धित मकान मालिकों के खिलाफ पुलिस ने जांच शुरू कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

Next Story