Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा बोले- ऊंचे रेट पर डीएपी खरीदने वाले किसानों और दुकानदारों के नुकसान की भरपाई करे सरकार

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि मंदी, महामारी और महंगाई के इस दौर में किसानों की तरफ विशेष ध्यान देने की जरूरत है। सरकार को ऐसी नीतियां अपनानी चाहिए जिससे खेती की लागत कम हो।

पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा बोले- ऊंचे रेट पर डीएपी खरीदने वाले किसानों और दुकानदारों के नुकसान की भरपाई करे सरकार
X

पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र हुड्डा

Haribhoomi News : पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupinder Singh Hudda) ने डीएपी की कीमतों को लेकर फैली भ्रम की स्थिति की तरफ सरकार का ध्यान दिलाया है। हुड्डा ने बताया कि सरकार ने पहले डीएपी की कीमतें बढ़ाई और फिर उन्हें वापस लेने का ऐलान कर दिया। लेकिन इस बीच बड़ी तादाद में किसानों और दुकानदारों को बढ़ी हुई कीमतों पर खाद खरीदनी पड़ी। एक तरफ हरियाणा की जेजेपी-बीजेपी सरकार कहती रही कि कीमतें नहीं बढ़ाई जाएंगी और दूसरी तरफ बाजार में बढ़ी हुई कीमतों पर खाद बिकती रही। ऐसे में सरकार को चाहिए कि वो उन किसानों और दुकानदारों को हुए नुकसान की भरपाई करे, जिन्होंने पिछले दिनों ऊंचे रेट पर खाद खरीदी है। क्योंकि इन लोगों को ये नुकसान सरकारी की लापरवाही की वजह से उठाना पड़ा है।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि मंदी, महामारी और महंगाई के इस दौर में किसानों की तरफ विशेष ध्यान देने की जरूरत है। सरकार को ऐसी नीतियां अपनानी चाहिए जिससे खेती की लागत कम हो। इसका सीधा फायदा आम जनता और देश की अर्थव्यवस्था को मिले। क्योंकि, आर्थिक मंदी के इस दौर में सिर्फ खेती ही है जो अर्थव्यवस्था को संभालने का माद्दा रखती है। इसलिए सरकार को अत्यधिक बढ़ी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में भी कटौती करके किसानों को राहत पहुंचानी चाहिए।

Next Story