Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

किए जाएंगे सम्मानित : घर में लगी थी आग, पुलिस कर्मचारियों ने जान पर खेलकर पूरे परिवार को बचाया

फरीदाबाद में घर में आग लगने की सूचना मिली तो सेक्टर 14 चौकी प्रभारी प्रवीन भारद्वाज तुरंत टीम को लेकर मौके पर पहुंचे और पूरे परिवार को बाहर निकाला।

किए जाएंगे सम्मानित : घर में लगी थी आग, पुलिस कर्मचारियों ने जान पर खेलकर पूरे परिवार को बचाया
X

फरीदाबाद। सेक्टर 14 में आग के चलते मकान के अंदर फंसे परिवार को सुरक्षित बचाकर सेक्टर 14 चौकी प्रभारी और अन्य पुलिसकर्मियों ने सूझबूझ और साहस का परिचय दिया। इस कार्य के लिए पूरे सेक्टर में उनकी सराहना हो रही है। पुलिस आयुक्त ओपी सिंह ने भी उनके प्रयासों को सराहा है। सभी को प्रशस्ति पत्र दिए जाएंगे।

सेक्टर 14 में यशपाल जटवानी और उनके भाई प्रवीन परिवार के साथ रहते हैं। सोमवार तडक़े परिवार ग्राउंड फ्लोर पर सोया हुआ था तो अचानक घर में आग लग गई। चारों तरफ आग धुआं फैल गया। परिवार के सदस्यों की आंख खुली तो सभी घबरा गए। धुएं के कारण कुछ दिखाई नहीं दे रहा था। यशपाल जटवानी और उनके भाई ने पत्नियों और बेटियों को अंदर सीढिय़ों से प्रथम तल पर भेज दिया। खुद नीचे रहकर आग बुझाने का प्रयास करने लगे। थोड़ी देर बाद आग ज्यादा भडक़ गई तो दोनों भाई बाहर निकल आए। मकान में उनकी पत्नियां और बेटियां फंस गई।

आग फैलते हुए प्रथम तल तक जाने लगी। इसी दौरान सेक्टर के सिक्योरिटी गार्डों ने चौकी पुलिस को सूचना दे दी। सेक्टर 14 चौकी प्रभारी प्रवीन भारद्वाज तुरंत टीम को लेकर मौके पर पहुंचे। उन्होंने परिवार को सुरक्षित बाहर निकालने की कोशिश शुरू कर दी। आग के कारण मकान के अंदर जाने का रास्ता नहीं बन पा रहा था। इसलिए चौकी प्रभारी प्रवीन भारद्वाज और उनकी टीम साथ वाले मकान की दीवार पर चढ़ गए। वहां से उन्होंने एक-एक कर चारों को सुरक्षित नीचे उतार लिया। तब तक फायर ब्रिगेड की गाडिय़ां भी मौके पर पहुंच गईं। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। फरीदाबाद पुलिस के आयुक्त ओपी सिंह ने कहा कि सेक्टर.14 चौकी की टीम ने साहस और सूझबूझ दिखाई है। उनका कार्य तारीफ के काबिल है। सभी को सम्मानित किया जाएगा।



Next Story