Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

फतेहाबाद : शैल फर्मों के नाम से जीएसटी में धोखाधड़ी, 19 एफआईआर दर्ज और 55 आरोपी गिरफ्तार

इन शैल फर्माें के संबंध में गृह मंत्री अनिल विज द्वारा अंबाला में लगाए जा रहे जनता दरबार में किसी ने शिकायत-पत्र सौंपकर कार्यवाही करने की मांग की थी।

फर्जी जीएसटी इनपुट टैक्स क्रेडिट मामले में दो लोग गिरफ्तार
X

जीएसटी धोखाधड़ी आरोपी गिरफ्तार (प्रतीकात्मक फोटो)

हरिभूमि न्यूज : फतेहाबाद

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज के आदेशों पर राज्य की पुलिस ने कार्यवाही करते हुए जिला फतेहाबाद में फर्जी, नकली और शैल फर्मों के संबंध में 19 एफआईआर दर्ज करके 55 आरोपी लोगों को गिरफ्तार कर 9 लाख 32 हजार रुपये की राशि की रिकवरी करने में सफलता हासिल की है। इन आरोपियों ने शैल फर्मों के नाम से जीएसटी की राशि में धोखाधड़ी की थी। इन शैल फर्माें के संबंध में गृह मंत्री अनिल विज द्वारा अंबाला में लगाए जा रहे जनता दरबार में किसी शिकायतकर्ता ने एक शिकायत-पत्र सौंपा था और कार्यवाही करने की मांग की थी। इस शिकायत पर कार्यवाही करते हुए जिला फतेहाबाद में विभिन्न पुलिस थानों में 19 एफआईआर दर्ज की गई और 55 आरोपी लोगों को गिरफ्तार किया गया तथा इनसे अब तक 9 लाख 32 हजार रुपये की राशि रिकवर कर ली गई है।

गृह मंत्री अनिल विज ने इस शिकायत-पत्र को पुलिस महानिदेशक (अपराध) को सौंपा और इस पर तत्पर कार्यवाही करने के आदेश दिए। इस शिकायत के तहत रतिया के पुलिस थाना में एक मामला दर्ज किया गया और तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया। फतेहाबाद के थाना सदर में दर्ज अभियोग के मामले में दो आरोपियों, रतिया के पुलिस थाना में दर्ज अभियोग के तहत तीन आरोपी, रतिया पुलिस थाना में दर्ज अभियोग के तहत तीन आरोपी, फतेहाबाद के थाना शहर में दर्ज अभियोग के मामले में दो आरोपी, थाना भूना के तहत तीन आरोपी, थाना भूना के तहत एक अन्य मामले में तीन आरोपी, रतिया थाना शहर के तहत दो आरोपियों को गिरफ्तार किया।

ऐसे ही फतेहाबाद के थाना भूना के तहत चार आरोपी, थाना भूना के तहत दर्ज मामले में पांच आरोपी, टोहाना के थाना शहर के तहत दो आरोपी, रतिया के थाना शहर में दर्ज मामले के तहत तीन आरोपी, फतेहाबाद के थाना शहर में दर्ज मामले के तहत पांच आरोपी, फतेहाबाद के थाना शहर में दर्ज मामले में पांच आरोपी, फतेहाबाद के थाना शहर में दर्ज मामले के तहत दो आरोपी, भट्टूकलां थाना में दर्ज मामले के तहत दो आरोपी, भट्टूकलां थाना में दर्ज एक अन्य मामले में तीन आरोपी और भट्टू कलां थाना में दर्ज एक और मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। इसी प्रकार, टोहाना के थाना शहर में दर्ज मामले में आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार किया जाएगा।

Next Story