Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोविड -19 : हरियाणा में हर रोज चलेगा मेगा वैक्सिनेशन अभियान, लॉकडाउन काे लेकर सेहत मंत्री ने कही यह बात

सेहत मंत्री अनिल विज ने साफ कर दिया है कि हम लगातार समीक्षा बैठकें कर राज्य के सभी जिलों का अपडेट ले रहे हैं, जहां जहां पर भी जरूरत होगी कुछ कदम जरूर उठाएंगे।

अनिल विज
X
मंत्री अनिल विज।

हरियाणा के गृह एवं सेहत मंत्री अनिल विज ने कोविड संक्रमण बढ़ने और मरीजों की संख्या बढ़ जाने को लेकर चिंता जाहिर की, साथ ही कहा कि इससे बचाव का तरीका वैक्सीनेशन कराना व मास्क का उपयोग करना है। उन्होंने कहा कि वैसे तो स्वेच्छा से लोगों को मास्क पहनने, भीड़ भाड़ वाले समारोह नहीं करने जैसे कदम उठाने चाहिए। राज्यभर में उन विधानसभा क्षेत्रों को भी चिन्हित किया जा रहा है, जहां पर केस ज्यादा है। उस क्षेत्र के नेता, एनजीओ व सामाजिक कार्यकर्ताओं को साथ में लेकर इसे एक मुहिम की तरह से चलाया जाएगा।

कोविड के बढ़ते मामलों को लेकर सेहत मंत्री ने साफ कर दिया है कि हम लगातार समीक्षा बैठकें कर राज्य के सभी जिलों का अपडेट ले रहे हैं। जहां जहां पर भी जरूरत होगी कुछ कदम जरूर उठाएंगे लेकिन इस बार हम चाहते हैं कि समाजसेवी, संगठन और सियासी नेता सभी मिलजुलकर काम करें। लोगों ने खुद इस दिशा में काम नहीं किया, तो सख्ती भी की जाएगी। बीती रात को हुई बैठक में हमने सभी जिलों के एसपी को दिशा निर्देश भी जारी कर दिए हैं ताकि बिना मास्क वालों पर थोड़ी सख्ती की जाए। लेकिन लोगों को बिना किसी सख्ती के ही मास्क का इस्तेमाल करना चाहिए। उन्होंने कहा कि पहले सप्ताह में दो दिन मेगा वैक्सीनेशन डे रहा करता था लेकिन अब यह सातों दिन चलेगा। सामाजिक संस्थाओं को भी साथ में लेकर वैक्सीनेशन की मुहिम तेज कराने का प्रयास हो रहा है। राज्यभर में अभी तक 17 लाख लोगों को वैक्सीन लग चुकी है इतना ही नहीं पूरे राज्य में 45 से ऊपर वाले 60 लाख लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया है।

भीड़भाड़ वाले कार्यक्रमों पर लग सकती है रोक

गृह एवं सेहत मंत्री ने कहा कि प्रदेश में महामारी एक्ट एक साल के लिए और बढ़ा दिया गया है। भीड़भाड़ वाले समारोह को लेकर एक बार फिर से सख्ती करने व एसओपी लागू करने को लेकर मंथन किया जा रहा है। विज ने कहा कि इसी तरह से संक्रमण बढ़ता रहा, तो बेहद ही गंभीर बात होगी। इसीलिए सभी को इन बातों का ध्यान रखना होगा।

Next Story