Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

BSEH : अंक सुधार के लिए 17 अगस्त से आवेदन कर सकते हैं 10वीं और 12वीं के विद्यार्थी, इतना लगेगा शुल्क

परीक्षार्थी 27 अगस्त तक बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट www.bseh.org.in पर दिए गए लिंक पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Haryana Board A
X

हरियाणा बोर्ड 

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड, भिवानी द्वारा सैकेण्डरी व सीनियर सैकेण्डरी (मुक्त विद्यालय) परीक्षा अप्रैल-2021 के घोषित परिणाम के बाद जो परीक्षार्थी आंशिक अंक सुधार व पूर्ण विषय अंक सुधार करने के इच्छुक हैं वे इन कैटगरी के लिए सितम्बर-2021 में आयोजित होने वाली परीक्षा के लिए 17 अगस्त से 27 अगस्त तक बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट www.bseh.org.in पर दिए गए लिंक पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. जगबीर सिंह ने बताया कि सैकेण्डरी एवं सीनियर सैकेण्डरी (मुक्त विद्यालय) अप्रैल-2021 के घोषित हुए परिणाम से जो परीक्षार्थी संतुष्ट नहीं हैं और वह सितम्बर-2021 की परीक्षा में बिना शुल्क के प्रविष्ट होते हैं तथा उसका परिणाम रि-अपीयर या अनुर्तीण रहता है तो ऐसे परीक्षार्थियों का सितम्बर-2021 का परीक्षा परिणाम ही मान्य होगा।

उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त जो परीक्षार्थी अप्रैल-2021 के परिणाम से संन्तुष्ट हैं और वे सितम्बर-2021 की आंशिक अंक सुधार व पूर्ण विषय अंक सुधार कैटगरी की परीक्षा देना चाहते हैं तो वह सैकेण्डरी के लिए 900 रुपये शुल्क सहित तथा सीनियर सैकेण्डरी परीक्षा के लिए 1050 रुपये शुल्क सहित आवेदन कर सकते हैं।

Next Story