Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अंबाला : पोल्ट्री फार्म में मिला बर्ड फ्लू, चिकन और अंडों की बिक्री पर प्रतिबंध

एसडीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे नियमित रूप से अपने अपने क्षेत्र में पोल्ट्री फार्म व दुकानों का समय-समय पर निरीक्षण करें।

राजस्थान में 181 और पक्षियों की मौत, चिकन कारोबार में आई मंदी, जानिए कितने गिरे रेट
X

हरिभूमि न्यूज.अंबाला

एसडीएम नारायणगढ़ डॉ वैशाली शर्मा ने बताया कि सुमित पोल्ट्री फार्म बिचपड़ी में मुर्गियों में बर्ड फ्लू पाए जाने की पुष्टि हुई है। इस पोल्ट्री फार्म की 10 किलोमीटर की परिधि में मुर्गी, अण्डे व इनसे बने उत्पादों की बिक्री पर पूर्ण प्रतिबन्ध लगाया गया है। उन्होंने कहा कि इस सम्बंध में बीडीपीओ शहजादपुर, सचिव नगर पालिका नारायणगढ़ तथा पशु पालन विभाग नारायणगढ़ के अधिकारियों को भी निर्देश दिए गए है कि वे नियमित रूप से अपने अपने क्षेत्र में पोल्ट्री फार्म व दुकानों का समय-समय पर निरीक्षण करें।

उन्होंने इस क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाले गांवों में मुनादी करवाने के आदेश भी दिए हैं। एसडीएम ने लोगों से यह भी अनुरोध किया है कि वे साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें तथा ग्राम पंचायतें भी इस बारे में लोगों को जागरूक करें। उन्होंने कहा कि इस प्रकार की समस्या से जागरूकता से ही बचा जा सकता हैं। उन्होंने पशुपालन विभाग के अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए है कि वे इस ओर विशेष ध्यान दें तथा क्षेत्र में स्थित पोल्ट्री फार्मों का निरीक्षण करते रहें।

Next Story