Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ग्राम सचिव का पेपर लीक मामले में स्कूल मालिक, उसके बेटे सहित 14 को किया गिरफ्तार

प्रेस कान्फ्रेंस में पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए एसपी शशांक कुमार सावन ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ में और भी कई खुलासे हो सकते हैं। इस दौरान एएसपी पूजा वशिष्ठ, थाना प्रभारी अंकित कुमार और सीआईए समालखा व पानीपत की टीमें भी मौजूद रही।

ग्राम सचिव का पेपर लीक मामले में स्कूल मालिक, उसके बेटे सहित 14 को किया गिरफ्तार
X

हरिभूिम न्यूज : पानीपत(समालखा)

ग्राम सचिव का पेपर लीक करवाने के मामले में स्थानीय पुलिस ने स्कूल के मालिक, उसके बेटे, दो एमटीएस सहित चौदह लोगों के रैकेट को समालखा और करनाल से काबू किया। आरोपियों के कब्जे से मोबाइल, लैपटॉप, ब्लूटूथ डिवाइस और कारें पुलिस ने अपने कब्जे में ली है। प्रेस कान्फ्रेंस में पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए एसपी शशांक कुमार सावन ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ में और भी कई खुलासे हो सकते हैं। इस दौरान एएसपी पूजा वशिष्ठ, थाना प्रभारी अंकित कुमार और सीआईए समालखा व पानीपत की टीमें भी मौजूद रही।

एसपी शशांक कुमार सावन ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि समालखा के पैराडाईज स्कूल में ग्राम सचिव का पेपर लीक करने का प्रयास किया जा रहा है। इसको लेकर वहां पर संदिग्ध गतिविधियां हो रही है। इसके बाद एएसपी पूजा वशिष्ठ के नेतृत्व में पुलिस ने टीमें गठित की और डीजीपी मनोज यादव पूरे ऑपरेशन को मॉनिटर कर रहे थे। स्कूल में राहुल निवासी गढ़ी केसरी, सोनीपत को काबू कर पूछताछ की तो उसके पास एमटीएस का आई-कार्ड मिला।

मौके पर सेंटर के पर्यवेक्षक अशोक कुमार के सामने उससे पूछताछ की तो उसने खुलासा किया कि स्कूल मालिक जगदीप व उसके बेटे अनुज निवासी गढ़ी केबल ने उसे ग्राम सचिव का पेपर हल करने के लिए बुलाया है। साथ ही राजेश निवासी सिवाह का आंसर-की की पर्ची अंदर पहुंचाने का काम है। इसके साथ ही उसने पूछताछ में बताया कि देवेन्द्र निवासी अटेल, वैभव निवासी किशनपुरा, पानीपत पेपर लीक करने के लिए बुलाया है। ये दोनों अपनेे साथी पुष्पेन्द्र भी अलग-अलग जगहों पर बैठकर पेपर हल कर परीक्षा केन्द्र तक पहुंचांएगे तथा कई और लोग भी इसमें शामिल है। एसपी ने बताया कि दो दिन पहले हिसार में भी पेपर लीक को लेकर मामला दर्ज किया गया था। पुलिस हर पहलू से जांच कर रही है और ये इंटर स्टेट मामला भी हो सकता है। पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ में और खुलासे हो सकते हैं। पुलिस ने स्कूल से ब्लूटूथ की तरह का डिवाइस बरामद किया। इसके अतिरिक्त 18 मोबाइल, 2 लैपटॉप, 1 प्रिंटर, 4 कारें भी आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने बरामद की। इन सबकी जांच की जाएगी।

सीआईए समालखा व पानीपत ने पकड़े आरोपी- एसपी शशांक कुमार ने बताया कि पैराडाईज स्कूल के मालिक जगदीप, पुत्र अनुज सहित एमटीएस राहुल व राजेश को स्कूल से गिरफ्तार किया गया। जबकि देवेन्द्र और वैभव को सीआईए समालखा ने निरंकारी भवन जीटी रोड के पास से काबू किया। जबकि पुष्पेन्द्र व विश्वजीत निवासी पाकसमा रोहतक, अनुज करौंथा रोहतक, संजीत, अमन, सुनील व अंकित निवासी बलियाणा रोहतक, दीपक निवासी कसरहेटी, सांपला को करनाल की कर्ण विहार कालोनी से गिरफ्तार किया गया।

Next Story