Logo
election banner
हरियाणा के रेवाड़ी में रक्तदान जागरूकता का संदेश लेकर केरल से निकले किरण वर्मा 21 हजार किलोमीटर का पैदल सफर तय कर पहुंचे। किरण ने स्थानीय अधिकारियों से मुलाकात की और रक्तदान का संदेश दिया।

Rewari: रक्तदान जागरूकता के लिए केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम से 21 हजार किलोमीटर की पैदल यात्रा की शुरूआत करने वाले सिंपली ब्लड कार्यक्रम चला रहे किरण वर्मा मंगलवार को रेवाड़ी पहुंचे। उन्होंने सीटीएम लोकेश कुमार सहित अन्य अधिकारियों से मुलाकात कर रक्तदान जागरूकता बारे अपना उद्देश्य साझा किया। किरण वर्मा ने बताया कि उनकी यह पदयात्रा पिछले लगभग दो वर्षों से अधिक समय से जारी है। उनका मकसद पदयात्रा के माध्यम से लोगों में रक्तदान के प्रति जागरूकता फैलाना है ताकि हमारे देश में रक्त की कमी से किसी की मृत्यु न हो।

नए रक्तदाताओं को प्रेरित करना यात्रा का उद्देश्य

किरण ने बताया कि यह पदयात्रा नए रक्तदाताओं को रक्तदान करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए है ताकि ब्लड बैंकों और अस्पतालों में रक्त की कमी न हो। सीटीएम लोकेश कुमार ने किरण वर्मा का उत्साहवर्धन करते हुए उनके रक्तदान जागरूकता मिशन की सराहना की और कहा कि हमारे द्वारा किए गए रक्तदान से कई लोगों की जिंदगियां बच सकती है। रक्तदान का कितना महत्व है, इसका अहसास हमें तब होता है, जब हमारा कोई करीबी जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहा होता है। रक्तदान कर हम जहां एक ओर किसी की जान बचाते हैं, वहीं दूसरी ओर इससे हमें आत्म संतुष्टि का अनुभव भी होता है। रक्त देना जीवन रक्षा और पुण्य का काम हैं।

22 राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों की यात्रा कर पहुंची रेवाड़ी

किरण वर्मा ने बताया कि वह 22 राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों के 262 जिलों को कवर करते हुए रेवाड़ी पहुंचे हैं। उनकी पदयात्रा का समर्थन करने के लिए देश के विभिन्न हिस्सों में रक्तदान शिविर आयोजित किए गए हैं, जिनके माध्यम से 29,541 यूनिट से अधिक रक्त एकत्रित किया जा चुका है। इसके बाद वह गुरुग्राम, झज्जर, रोहतक व सोनीपत सहित अन्य हिस्सों को कवर करते हुए लोगों को रक्तदान करने का संदेश देंगे।

5379487