Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

1 नवंबर को जिला स्तर पर अंडर-21 व अंडर 19 वर्ग के खेल प्रतियोगिताएं करवाई जाएंगी

इस खेल प्रतियोगिता में कोरोना संकट (Corona crisis) से निपटने के लिए सामाजिक दूरी मानक संचालन मानदंडों (एसओपी)की अनुपालना सख्ती से की जाएगी। यह जानकारी सरदार संदीप सिंह ने पंचकुला में जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारियों एवं प्रशिक्षकों के साथ आयोजित बैठक में दी।

1 नवंबर को जिला स्तर पर अंडर-21 व अंडर 19 वर्ग के खेल प्रतियोगिताएं करवाई जाएंगी
X

चण्डीगढ़। हरियाणा के खेल एवं युवा मामले राज्यमंत्री संदीप सिंह (Sandeep Singh) ने कहा है कि प्रदेश में हरियाणा दिवस के अवसर पर 1 नवंबर को खेल विभाग (Sports department) द्वारा जिला स्तर पर 8 खेलों के अंडर-21 व अंडर 19 वर्ग के लडक़े-लड़कियों की खेल प्रतियोगिताएं (Sports competitions) करवाई जाएगी।

इस खेल प्रतियोगिता में कोरोना संकट से निपटने के लिए सामाजिक दूरी मानक संचालन मानदंडों (एसओपी)की अनुपालना सख्ती से की जाएगी। यह जानकारी सरदार संदीप सिंह ने पंचकुला में जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारियों एवं प्रशिक्षकों के साथ आयोजित बैठक में दी। बैठक में खेल एवं युवा मामले विभाग के निदेशक एस एस फुलिया भी उपस्थित थे।

उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता में चार निजी गेम्स एथलेटिक्स,कुश्ती, बाक्सिंग, बैडमिंटन एवं चार टीम गेम्स हॉकी, कबड्डी, फुटबाल तथा हैंडबाल की प्रतियोगिता करवाई जाएंगी। इसके अलावा खेल विभाग द्वारा युवाओं पर वेबिनार का आयोजन भी करवाया जायेगा।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के खिलाडिय़ों ने देश एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाई है जिस कारण प्रदेश को खेलो इंडिया गेम्स-2021 की मेजबानी का अवसर प्राप्त हुआ है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि खेलो इंडिया गेम्स-2021 के सफलतापूर्वक आयोजन के लिए अभी से तैयारियों में जुट जायें, जहां बुनियादी ढांचा को मज़बूत करने की आवश्यकता है वहां पर प्राथमिकता से कार्य करें। उन्होंने देश के विभिन्न राज्यों में बनाये गये खेल स्टेडियमों एवं अन्य सुविधाओं बारे पिछले दिनों लिए गए जायजे के अनुभव सांझा किए। उन्होंने बताया कि कई स्टेडियमों में कम बजट से अच्छी सुविधायें उपलब्ध करवाई गई हैं तथा उत्कृष्ट स्तर का रखरखाव किया गया है। प्रदेश में आयोजित होने वाले खेलो इंडिया गेम्स-2021 को यादगार बनाने में सरकार कोई कमी नहीं छोड़ेगी । यह आयोजन इतना भव्य होगा कि इसे लंबे समय तक याद रखा जाएगा।

Next Story