Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना संकट : दिल्ली में हटाया वीकेंड कर्फ्यू , CM केजरीवाल ने उपराज्यपाल को भेजा प्रस्ताव

दिल्ली में कोरोना महामारी (corona epidemic) को देखते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (arvind kejriwa) ने शुक्रवार सुबह उपराज्यपाल अनिल बैजल (anil baijal,) से वीकेंड कर्फ्यू खत्म करने की सिफारिश की है।

कोरोना संकट : दिल्ली में हटाया वीकेंड कर्फ्यू , CM केजरीवाल ने उपराज्यपाल को भेजा प्रस्ताव
X

दिल्ली में कोरोना महामारी (corona epidemic) को देखते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (arvind kejriwa) ने शुक्रवार सुबह उपराज्यपाल अनिल बैजल (anil baijal,) से वीकेंड कर्फ्यू खत्म करने की सिफारिश की है। इसके लिए उन्होंने उपराज्यपाल को पत्र लिखा है। वीकेंड कर्फ्यू (weekend curfew) हटाने के साथ ही 50 प्रतिशत क्षमता वाले निजी कार्यालय खोलने और दुकानें खोलने के लिए ऑड-ईवन सिस्टम (odd-even system) को हटाने का प्रस्ताव भी भेजा गया है।

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार ( delhi government) ने इसी महीने वीकेंड कर्फ्यू लगा दिया था। इसके साथ ही बाजार में दुकानें ऑड-ईवन सिस्टम में खुलती हैं। इससे दुकानदारों को भारी नुकसान हुआ है। दुकानदारों का कहना है कि इससे वे महीने में 10 दिन ही दुकान खोल पाते थे। अब उम्मीद की जा रही है कि अगर वीकेंड कर्फ्यू हटा लिया जाता है तो उन्हें कुछ राहत मिलेगी।

वही पिछले 24 घंटे में दिल्ली में भी नए मामलों में कमी आई है और पॉजिटिविटी रेट (positivity rate) में भी कमी आई है। हालांकि, पिछले 24 घंटे में यहां कोरोना संक्रमण (corona infection) से 43 मरीजों की मौत हुई है, जो एक दिन में तीसरी लहर में मरने वालों की सबसे अधिक संख्या है। राजधनी में 10 जून के बाद एक दिन में सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं।

और पढ़ें
Next Story