Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Uttarakhand Glacier Tragedy: उत्तराखंड त्रासदी पर बोले राकेश टिकैत, चमोली में ग्लेशियर टूटने से 50-60 लोगों की मौत

Uttarakhand Glacier Tragedy: हरियाणा के चरखी दादरी में किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि उत्तराखंड के चमोली में ग्लेशियर टूटा है, रिपोर्ट के मुताबिक वहां 50-60 लोग मारे जा चुके हैं। पानी बहुत तबाही मचाते हुए आ रहा है, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड में सब जगह अलर्ट कर दिया गया है। हम प्रशासन के साथ मिलकर हर संभव मदद करेंगे।

Uttarakhand Glacier Tragedy: उत्तराखंड त्रासदी पर बोले राकेश टिकैत, चमोली में ग्लेशियर टूटने से 50-60 लोगों की मौत
X

 उत्तराखंड त्रासदी पर बोले राकेश टिकैत

Uttarakhand Glacier Tragedy उत्तराखंड के चमोली में ग्लेशियर टूटने से भारी तबाही मची हुई है। रेणी गांव के पास ये ग्लेशियर (Glacier) टूटा है। इस आपदा को लेकर उत्तराखंड सरकार ने हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिए गए है। चमोली (Chamoli) ज़िले में बाढ़ से 100-150 लोगों के हताहत होने की आशंका है। चमोली जिले के रैणी गांव के ऊपर वाली गली से ग्लेशियर टूट गया है जिस कारण यहां पावर प्रोजेक्ट ऋषि गंगा को भारी नुकसान हुआ है। साथ ही धौलीगंगा ग्लेशियर की तबाही के साथ तपोवन में बैराज को भी भारी नुकसान की सूचना मिल रही है।

वहीं इस त्रासदी से कई लोगों की मरने की खबर भी सामने आ रही है। इसी बीच, हरियाणा के चरखी दादरी में किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि उत्तराखंड के चमोली में ग्लेशियर टूटा है, रिपोर्ट के मुताबिक वहां 50-60 लोग मारे जा चुके हैं। पानी बहुत तबाही मचाते हुए आ रहा है, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड में सब जगह अलर्ट कर दिया गया है। हम प्रशासन के साथ मिलकर हर संभव मदद करेंगे।

इससे पहले, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चमोली में ग्लेशियर टूटने की घटना पर दुख जताया है। वहीं उन्होंने कहा कि मैं उत्तराखंड की दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति पर लगातार निगरानी रख रहा हूं। भारत उत्तराखंड के साथ खड़ा है और राष्ट्र सभी की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करता है।

वरिष्ठ अधिकारियों से लगातार बात कर रहा हूं और एनडीआरएफ की तैनाती, बचाव और राहत कार्यों पर अपडेट ले रहा हूं। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों से बात की। उन्होंने बचाव और राहत कार्य का जायज़ा लिया। अधिकारी प्रभावित लोगों को हर संभव मदद प्रदान करने के लिए काम कर रहे हैं।

Next Story