Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली हाई कोर्ट ने केजरीवाल सरकार को लगाई फटकार, कहा- आपका काम केवल कागजों तक सीमित

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हाई कोर्ट ने कहा कि ऑक्सीजन सिलेंडर लाखों रुपए में बेचे जा रहे हैं। यह गिद्धों की तरह बर्ताव करने का समय नहीं है। हाई कोर्ट ने दिल्ली सरकार के रवैये को गैरजिम्मेदाराना बताया।

दिल्ली हाई कोर्ट ने केजरीवाल सरकार को लगाई फटकार, कहा- आपका काम केवल कागजों तक सीमित
X

प्रतीकात्मक तस्वीर। 

दिल्ली हाई कोर्ट ने राजधानी में चल रहे ऑक्सीजन संकट से संबंधित मामले की सुनवाई करते हुए केजरीवाल सरकार को जमकर फटकार लगाई। कोर्ट ने कहा कि अगर दिल्ली सरकार ऑक्सीजन सिलेंडर का प्रबंधन नहीं कर पा रही है तो बता दे, हम केंद्र सरकार को कहेंगे कि वे इसे ओवर टेक करें। हाई कोर्ट ने पांच रिफिलर्स के खिलाफ अवमानना का नोटिस भी जारी किया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हाई कोर्ट ने कहा कि ऑक्सीजन सिलेंडर लाखों रुपए में बेचे जा रहे हैं। यह गिद्धों की तरह बर्ताव करने का समय नहीं है। हाई कोर्ट ने दिल्ली सरकार के रवैये को गैरजिम्मेदाराना बताया। कहा कि ऑक्सीजन की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ आपके पास कार्रवाई करने की शक्तियां हैं। सिलेंडर (ऑक्सीजन) का कारोबार पूरी तरह गड़बड़ है। कालाबाजारी की सूचनाएं सामने आ रही हैं। आप दिल्ली में सरकार चला रहे हैं। हालात सुधारने की जिम्मेदारी भी आपकी है।

बता दें कि दिल्ली के कई अस्पतालों ने ऑक्सीजन संकट को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। इसी मामले में सोमवार को सुनवाई करते हुए कोर्ट ने दिल्ली सरकार समेत अस्पतालों और ऑक्जीजन सप्लायर्स को बैठक कर परेशानियां दूर करने का निर्देश दिया था। आज भी सुनवाई हुई। इस दौरान रिफिलर्स गैरहाजिर रहे, जिस पर उन्हें अवमानना का नोटिस जारी किया गया।

Next Story