Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, 1900 वैक्सीनेटरों और नर्सों की सेवाएं की समाप्त

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अधिकांश लोगों का कोविड-19 टीकाकरण (covid-19 Vaccination) होने के बाद दिल्ली सरकार ने शुक्रवार को अपने आधे से अधिक टीकाकरण केंद्रों (Vaccination Centers) को बंद कर दिया है।

दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, 1900 वैक्सीनेटरों और नर्सों की सेवाएं की समाप्त
X

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अधिकांश लोगों का कोविड-19 टीकाकरण (covid-19 Vaccination) होने के बाद दिल्ली सरकार ने शुक्रवार को अपने आधे से अधिक टीकाकरण केंद्रों (Vaccination Centers) को बंद कर दिया है। इसके साथ ही करीब 1,900 संविदा वैक्सीनेटरों, नर्सों और डाटा एंट्री ऑपरेटरों की सेवाएं भी समाप्त कर दी गईं। ये सभी केंद्रों, स्कूलों और अन्य गैर-स्वास्थ्य सुविधाओं में चालू थे।

स्वास्थ्य विभाग ( Health Department) के अधिकारियों के अनुसार, दिल्ली सरकार (Government of Delhi) द्वारा राजधानी में स्कूलों को फिर से खोलने की घोषणा के बाद टीकाकरण केंद्रों की संख्या कम कर दी गई है। इसके चलते सरकारी स्कूलों (Government Schools) से संचालित केंद्र बंद किए जा रहे हैं। दिल्ली सरकार के मुताबिक शुक्रवार को सिर्फ 488 केंद्रों से टीकाकरण अभियान चलाया गया। जो एक सप्ताह पहले 1,489 था।

इनमें से 401 सरकारी केंद्र थे, जबकि शेष 87 निजी केंद्र थे। सरकार के आंकड़ों से यह भी पता चलता है कि मार्च की शुरुआत में प्रति दिन औसतन 28,000 खुराक की तुलना में 1 अप्रैल को दिल्ली में केवल 11,378 वैक्सीन खुराक दी गई थीं।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि टीकाकरण केंद्रों की संख्या कम कर दी गई है. क्योंकि सरकार ने सरकारी स्कूलों और अन्य गैर-स्वास्थ्य सुविधाओं से संचालित केंद्रों को खत्म करने का फैसला किया था. क्योंकि सभी स्कूलों ने नए शैक्षणिक सत्र की शुरुआत शुक्रवार को पूर्ण संख्या के साथ और पूरी तरह से ऑफलाइन मोड में की थी।

और पढ़ें
Next Story