Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

विधानसभा चुनाव : गोवा की जनता से CM केजरीवाल ने किया बड़ा वादा, कहा- सरकार बनी तो हर परिवार के युवा को देंगे सरकारी नौकरी

गोवा में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव (Goa Assembly Elections 2022) के मद्देनजर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ( Arvind Kejriwal) सोमवार को गोवा पहुंचे। जहां उन्होंने गोवा की जनता से बड़े-बड़े वादे किए।

विधानसभा चुनाव : गोवा की जनता से CM केजरीवाल ने किया बड़ा वादा, कहा- सरकार बनी तो हर परिवार के युवा को देंगे सरकारी नौकरी
X

गोवा में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव (Goa Assembly Elections 2022,) के मद्देनजर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ( Arvind Kejriwal) सोमवार को गोवा पहुंचे। जहां उन्होंने गोवा की जनता से बड़े-बड़े वादे किए। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि अगर हमारी राज्य में सरकार बनती है तो दिल्ली कि तरह गोवा के लोगों को भी उनके मनपसंद तीर्थस्थान की यात्रा कराएंगी।

केजरीवाल ने कहा कि कुछ दिन पहले जब मैं यहां आया तो मैंने गोवा के लोगों को एक और गारंटी दी थी, रोजगार की गारंटी। केजरीवाल ने भाजपा और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि गोवा में भाजपा (BJP) और कांग्रेस (Congress) सरकारों की नीतियों (governments policies) के कारण राज्य के अंदर जबरदस्त बेरोजगारी (Unemployment ) कायम है। दोनों पार्टी कि सरकारों ने राज्य के युवाओ के लिए कोई काम नहीं किया।

जिसके चलते राज्य में बेरोजगारी बढ़ गयी है। केजरीवाल ने कहा राज्य में केवल पैसे से सत्ता और सत्ता के लिए पैसे की लड़ाई के लिए काम किया है। वही केजरीवाल ने कांग्रेस और बीजेपी दोनों को भ्रष्ट बताते हुए कहा कि यही वजह है कि कांग्रेस भाजपा के खिलाफ बोलने की हिम्मत नहीं करती। वे जानते हैं कि अगर वे बोलेंगे तो उन्हें जेल भेज दिया जाएगा। साथ ही केजरीवाल ने ऐलान करते हुए कहा अगर आप पार्टी (aam aadmi party) की सरकार आएगी तब गोवा के हर परिवार के एक बेरोजगार युवक को नौकरी दी जायेगी। और साथ ही जब तक रोजगार नहीं मिलेगा तब तक हम 3 हजार रुपये का बेरोजगारी भत्ता देंगे।

उन्होंने अपने पुराने वादे को भी दोहराते हुए कहा कि जब तक पर्यटन क्षेत्र के लोगों को रोजगार नहीं मिलेगा, वे 5 हजार रुपये महीने देंगे। साथ ही कहा कि खनन से जुड़े कई परिवार बेरोजगार हो गए हैं, इसलिए जब तक ये लोग काम शुरू नहीं करेंगे, तब तक उन्हें भी 5 हजार रुपये महीना का भत्ता देंगे।

Next Story