Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

यूपी कांग्रेस की टीम ने छत्तीसगढ़ से सीखा बूथ मैनेजमेंट और कैडर फॅार्मूला

उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव के पूर्व यूपी कांग्रेस के करीब 100 पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को चुनाव प्रबंधन का छत्तीसगढ़ से गुर सीखने मिला। यूपी कांग्रेस की टीम ने यहां चार दिनों तक चले प्रशिक्षण में बूथ मैनेजमेंट से लेकर कैडर फॉर्मूले का प्रशिक्षण लिया। इस दौरान भाजपा और आरएसएस से मुकाबले की ट्रेनिंग भी दी गई और पार्टी की रीति निति सिद्धांतों को जनता तक पहुंचाने के गुर भी सिखाए गए।

कांग्रेस
X

कांग्रेस (फाइल फोटो)

उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव के पूर्व यूपी कांग्रेस के करीब 100 पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को चुनाव प्रबंधन का छत्तीसगढ़ से गुर सीखने मिला। यूपी कांग्रेस की टीम ने यहां चार दिनों तक चले प्रशिक्षण में बूथ मैनेजमेंट से लेकर कैडर फॉर्मूले का प्रशिक्षण लिया। इस दौरान भाजपा और आरएसएस से मुकाबले की ट्रेनिंग भी दी गई और पार्टी की रीति निति सिद्धांतों को जनता तक पहुंचाने के गुर भी सिखाए गए। निरंजन धर्मशाला में पिछले चार दिनों से चल रहे प्रशिक्षण कार्यक्रम का समापन बुधवार को हुआ। यहां मुख्यमंत्री के सलाहकार विनोद वर्मा, उत्तर प्रदेश के प्रभारी सचिव राजेश तिवारी और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुरेंद्र शर्मा के अलावा छत्तीसगढ़ कांग्रेस के सीनियर नेताओं ने प्रशिक्षण दिया।

उत्तरप्रदेश में विधानसभा चुनाव साल 2022 में होगा। चुनाव के पूर्व यहां पर संगठन की गतिविधयों को बढ़ाने के प्रयास किए जा रहे हैं। वहां पर बूथ लेबल में सवा लाख बूथ तक संगठन खड़ा करने की तैयारी है। बूथ स्तर तक कांग्रेस का ढांचा तैयार कर पार्टी मैदान में उतरेगी। इसी कड़ी में उत्तरप्रदेश के चुने हुए 100 पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण दिया गया। यह यूपी कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के रायपुर में प्रशिक्षण का दूसरा दौर है।

इससे पहले भी एक बार पार्टी के कार्यकर्ताओं को यहं प्रशिक्षण दिया जा चुका है। चार दिनों तक चले प्रशिक्षण के बाद कार्यकर्ता वहां बूथों को मजबूत करने का कार्य करेंगे। उत्तरप्रदेश के प्रभारी सचिव राजेश तिवारी चुनाव की कमान को मजबूत करने यूपी का लगातार दौरा कर रहे हैं। छत्तीसगढ़ में जिस तरह बूथ स्तर पर पार्टी कार्यकर्ताओं को सक्रिय कर चुनाव के पहले माहौल तैयार किया गया था। उसी तरह वहां पर भी चुनावी माहौल बनाने का प्रयास किया जाएगा।

आज होंगे रवाना

यूपी कांग्रेस के 100 कार्यकर्ताओं का दल प्रशिक्षण के बाद वहां जिला और ब्लॉक स्तर के कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण देगा। चुनाव के पहले पूरे प्रदेश के सभी बूथ स्तर तक चहुंचने का प्रयास करेंगे। यूपी के कांग्रेस कार्यकर्ता गुरूवार को रवाना होंगे। प्रशिक्षण के दौरान उन्हें भाजपा की राज्य और केंद्र सरकार से आक्रामक अंदाज में निपटने के टिप्स दिए गए। साथ ही धार्मिक एजेंडों का जनता से जुड़े मुद्दों से काउंटर करने की नसीहत भी दी गई। छत्तीसगढ़ में बूथ मैनेजमेंट और कैडर बेस के इसी फॉर्मूले ने कांग्रेस को भारी भरकम जीत दिलाई थी।


Next Story