Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बीएड-डीएड प्रशिक्षित संघ का आंदोलन स्थगित, प्रशासन ने नहीं दी अनुमति

बीएड-डीएड प्रशिक्षित संघ द्वारा नियुक्ति को लेकर आंदोलन को स्थगित कर दिया गया है। आज वो CM हाउस का घेराव करने वाले थे। साथ ही मांगें पूरी नहीं होने पर भूख हड़ताल का ऐलान भी किया था। पढिए पूरी खबर-

बीएड-डीएड प्रशिक्षित संघ का आंदोलन स्थगित, प्रशासन ने नहीं दी अनुमति
X

रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रशिक्षित बीएड-डीएड संघ द्वारा नियुक्ति को लेकर आंदोलन को स्थगित कर दिया गया है। नियुक्ति के मामले को लेकर आज वे CM हाउस का घेराव करने वाले थे। लेकिन प्रशासन के भारी दबाव में आंदोलन स्थगित कर दिया गया है।

बताया जा रहा है कि कोरोना काल को देखते हुए जिला प्रशासन ने धरना की अनुमति नहीं दी है। संघ नियुक्ति को लेकर आज CM हाउस का घेराव करने वाले थे। संघ ने यह भी ऐलान किया था कि यदि मांगे पूरी नहीं हुई तो 9 जून से भूख हड़ताल करेंगे।

दरअसल बीएड- डीएड के हजारों कैंडिडेट को चयन के बाद भी नियुक्ति नहीं मिली। इसलिए वे सरकार से नाराज हैं। कोरोना काल में संघ काफी समय से खामोश बैठा था। लेकिन अब लॉकडाउन हटते ही संघ अपने आंदोलन में तेजी ला रही थी। इसी बीच प्रशासन ने उन पर रोक लगा दी।

कैंडिडेट्स के अनुसार ये नियुक्ति लगभग 27 महीनों से अटकी हुई है। जिसका वे विरोध कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि 12 हजार 500 लोग ऐसे हैं जिनकी नियुक्ति नहीं हो पाई है।

Next Story