Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बेखौफ चाकूबाज, 90 दिन में ऑनलाइन मंगाए 72 चाकू, पुलिस की सख्ती काम न आई

फ्लिपकार्ट-अमेजन से ऑनलाइन चाकू मंगाने वालों की पुलिस ने ली थी डिटेल, चाकू मंगाने वालों में सिर्फ युवा ही नहीं, नाबालिग और महिलाएं भी शामिल। रायपुर के शहरी इलाके में अभियान चलाकर सभी चाकूबाजों से बरामद किए चाकू। चाक़ूबाजों का क्रिसमस और नए साल में आउटर में पार्टी करने वालों से लूटपाट के बड़े प्लान का अंदेशा। पढ़िए पूरी ख़बर...

बेखौफ चाकूबाज, 90 दिन में ऑनलाइन मंगाए 72 चाकू, पुलिस की सख्ती काम न आई
X

रायपुर: ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी फ्लिपकार्ट और अमेजन से चाकू मंगाकर शहर में दहशत फैलाने वालों पर पुलिस लगातार शिकंजा कस रही है, लेकिन चाकूबाज अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। बीते तीन महीनों में कई लोगाें ने ऑनलाइन आर्डर कर चाकू मंगाए। अब पुलिस ने सभी चाकू जब्त कर लिए हैं। चाकू मंगाने वालों में सिर्फ युवा ही नहीं, बल्कि नाबालिग और महिलाएं भी शामिल हैं। इनमें कुछ ने शौकिया तौर पर तो कुछ घरेलू इस्तेमाल करने चाकू मंगाने की बात कबूली है। पुलिस ने सभी को दोबारा ऑनलाइन कंपनी से प्रतिबंधित चाकू न मंगाने की समझाइश दी है। पुलिस अफसरों का कहना है, पहली बार चाकू मंगाने वाले को हिदायत देकर छोड़ दिया जा रहा है, लेकिन दोबारा जो भी ऑनलाइन प्रतिबंधित चाकू मंगाएगा, उसके खिलाफ केस दर्ज कर जेल भेजा जाएगा।

कंपनी ने दी ग्राहकों की डिटेल

अफसरों के मुताबिक फ्लिपकार्ट और अमेजन ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी से रायपुर में सितंबर से नवंबर महीने के बीच चाकू मंगाने वाले सभी ग्राहकों की पुलिस ने डिटेल मांगी थी। कंपनी ने चाकू मंगाने वालों का नाम-पता और फोन नंबर समेत अन्य डिटेल दी थी, जिसके बाद चाकू बरामद किए गए।

डेढ़ साल में 900 चाकू बरामद

जानकारी के मुताबिक शहर में बीते करीब डेढ़ साल में पुलिस ने विशेष अभियान चलाकर करीब 900 से अधिक चाकू बरामद किए हैं। 50 से अधिक चाकूबाज जेल भेजे जा चुके हैं। इसके बाद भी न तो चाकू मंगाने का सिलसिला बंद हो रहा है और न ही चाकूबाजी की घटनाएं रुक रही हैं।

पुलिस ने जब्त किए 72 चाकू

अफसरों के मुताबिक फ्लिपकार्ट और अमेजन कंपनी से सितंबर से नवंबर 2021 के बीच करीब 72 लोगों ने ऑनलाइन आर्डर कर चाकू मंगाए थे। चाकूबाजी की घटनाएं बढ़ने पर पुलिस ने शहरी इलाके के करीब 20 थानाें की पुलिस ने चाकू को लेकर तसदीक अभियान चलाया। इस दौरान 72 चाकू जब्त किए गए।

जारी रहेगा अभियान

ऑनलाइन शॉपिंग कंपनियों से चाकू मंगाने वालों से वैपन जब्त करने अभियान चलाया गया। बीते तीन महीने में मंगाए गए करीब 70 चाकू जब्त किए गए। आगे भी अभियान जारी रहेगा।

- तारकेश्वर पटेल, एएसपी, सिटी

Next Story