Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बड़ी खबर : छत्तीसगढ़ में फिर खुलेंगी जांच चौकियां, आदेश जारी

सरकार को इससे बड़े राजस्व की उम्मीद, परिवहन विभाग ने जारी किया आदेश। पढ़िए पूरी खबर-

बड़ी खबर : छत्तीसगढ़ में फिर खुलेंगी जांच चौकियां, आदेश जारी
X

रायपुर। परिवहन विभाग ने प्रदेश में जांच चौकियों को फिर से खोलने का फैसला किया है। सरकार को इससे बड़े राजस्व की उम्मीद है। इसके लिए राज्य सरकार ने आदेश जारी कर दिया है। जानकारी के मुताबिक इन चौकियों में जिन अधिकारियों और कर्मचारियों की नियुक्ति होगी, उसका आदेश अलग से जारी होगा।

गौरतलब है कि भाजपा शासनकाल में भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद चौकियों को 4 जुलाई 2017 को बंद कर दिया गया था। जारी आदेश के मुताबिक राजनांदगांव में 3 चौकियां, कबीरधाम में एक, महासमुंद में दो चौकियां, 1 चौकी बिलासपुर में, बलरामपुर में 2, कोरिया में 2, रायगढ़, बस्तर सुकमा में 1-1 और जशपुर में 2 चेकपोस्ट बनाए जाने हैं।

राज्य में इन सोलह सीमा जांच चौकियों से परिवहन विभाग को पिछले वित्तीय वर्ष 2016-17 में पांच लाख 70 हजार वाहनों से 87 करोड़ का राजस्व समन शुल्क के रूप में मिला था। इन सोलह चेक पोस्ट से सरकार को सालाना 100 करोड़ का राजस्व मिलता था, लेकिन व्यापार व्यवसाय को सुगम बनाने, परिवहन सेवाओं को बाधा रहित बनाने और जीएसटी प्रणाली में एक देश, एक टैक्स और एक बाजार की अवधारणा को सफल बनाने के लिए परिवहन विभाग की सीमा जांच चौकियों को बंद किया जा रहा है।

देखिये आदेश :-






Next Story