Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सामान की तरह ठुंसे हुए मिले 31 सीटर स्कूल बस में 84 बच्चे: बस जब्त, प्राचार्य को नोटिस

बच्चों की जान के साथ खिलवाड़ कर रहा था स्कूल प्रबंधन, परिवहन विभाग ने जावंगा प्राचार्य को थमाया नोटिस, परिवहन विभाग के उड़नदस्ता प्रभारी एवं निरीक्षक ने कार्रवाई करते बस को जब्त कर लिया है। स्कूल बस क्रमांक सीजी 18 एफ 0246 विद्यार्थियों से ठसाठस भरी हुई थी। बच्चों को बस से बाहर निकालकर गिनती करने पर 84 बच्चे मिले, यह बस 31 सीटर है। पढ़िए पूरी ख़बर...

सामान की तरह ठुंसे हुए मिले 31 सीटर स्कूल बस में 84 बच्चे: बस जब्त, प्राचार्य को नोटिस
X

जगदलपुर: दंतेवाड़ा जिले के गीदम में एक स्कूल बस की जांच में 31 सीटर बस में 84 बच्चे मिले। परिवहन विभाग के उड़नदस्ता प्रभारी एवं निरीक्षक ने कार्रवाई करते बस को जब्त कर लिया है। परिवहन विभाग के अपर परिवहन आयुक्त दिपांशु काबरा के निर्देश पर उड़नदस्ता प्रभारी एवं निरीक्षक एसके झा की टीम ने 17 दिसंबर को गीदम में वाहनों की जांच की। इसमें शासकीय कन्या उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय गीदम जावंगा की स्कूल बस क्रमांक सीजी 18 एफ 0246 विद्यार्थियों से भरी थी। बच्चों को बस से बाहर निकालकर गिनती करने पर 84 बच्चे मिले, यह बस 31 सीटर है। बच्चों ने बताया कि वे रोज इसी तरह जांवगा से आना-जाना करते हैं। स्कूल बस के विरुद्ध परमिट शर्तों के उल्लंघन एवं मोटर यान अधिनियम 1988 की धारा 66 / 192 क की कार्रवाई करते हुए जब्त किया गया। इसके लिए प्राचार्य को नोटिस दिया गया है।

स्कूल बसों की होगी जांच

परिवहन विभाग के उड़नदस्ता प्रभारी एवं निरीक्षक एसके झा ने बताया कि स्कूल तक बच्चों को लाने और ले जाने के लिए जिन बसों का उपयोग किया जाता है, ऐसे बसों की जांच की जाएगी। परमिट शर्तों के उल्लंघन एवं मोटर यान अधिनियम पर कार्रवाई की जाएगी।





Next Story