Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मोबाईल चोरी करने पर 3 आरोपी गिरफ्तार, एक नाबालिग भी संलिप्त

21 जून को थाना सिविल लाईन में चोरी के दो मामले दर्ज किये गये, जिसे पुलिस ने गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई की और चोरों को अपनी गिरफ्त में ले लिया। प्रार्थी ने पूरी वारदात बताया। पढ़िए पूरी खबर-

मोबाईल चोरी करने पर 3 आरोपी गिरफ्तार, एक नाबालिग भी संलिप्त
X

रायपुर। शहर में मोबाइल चोरी की घटनाएं बढती ही जा रही है। 21 जून को ही मोबाइल चोरी की दो घटनाएं दर्ज की गई, जिसे पुलिस ने गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई की और चोरों को अपनी गिरफ्त में ले लिया।

कल यानी कि 21 जून को थाना सिविल लाईन में चोरी के दो मामले दर्ज किये गये, जिसमें प्रार्थी सतीश निर्मलकर और सोनू कोशले ने कटोरा तालाब के पास मोबाइल चोरी हो जाने की रिपोर्ट दर्ज करायी।

प्रार्थी सतीश निर्मलकर ने बताया की कल बह कटोरा तालाब के पास एक दुकान में केक खरीदने गया था। उसने अपने पैंट की जेब में विवो कंपनी का मोबाइल फोन रखा था। जैसे ही वह केक खरीद कर दुकान के बाहर आया तो एक व्यक्ति उससे टकराया, कुछ देर बाद उसने देखा कि उसका मोबाईल फोन जेब में नहीं था। फिर उसे एहसाह हुआ कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने उसके पैंट की जेब में रखे मोबाईल फोन की चोरी कर ली है। जिसके बाद उसने अज्ञात आरोपी के खिलाफ थाना सिविल लाईन में रिपोर्ट दर्ज करायी।

वहीं सोनू कोशले ने बताया कि कल शाम करीबन 07.00 बजे वह अपने दोस्त भागवत दीप के साथ कटोरा तालाब स्थित अंग्रेजी शराब दुकान गया था। तभी उसके दोस्त भागवत दीप को कुछ काम आ जाता है तो वह अपना फ़ोन सोनू को रखने के लिए देता है। फिर प्रार्थी सोनू शराब लेने के लिए लाइन में खड़ा हुआ, उसी दौरान उसका और उसके दोस्त दोनों का विवो कंपनी का मोबाइल फोन को कोई अज्ञात आरोपी चोरी कर ले गया। जिसके बाद उसने भी अज्ञात आरोपी के खिलाफ थाना सिविल लाईन में रिपोर्ट दर्ज करायी।

मोबाईल चोरी की घटनाओं को गंभीरता से लेते हुये वरिष्ठ अधिकारियों के दिशा निर्देशन में थाना सिविल लाईन पुलिस की टीम ने घटना के संबंध में प्रार्थियों से विस्तृत पूछताछ कर अज्ञात आरोपियों की पतासाजी शरू कर दी। टीम घटना स्थल व उसके आसपास लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों के फुटेजों को खंगाल कर अज्ञात आरोपियों की पहचान करने की कोशिश ही कर रही थी कि उन्हें फुटेज में मोबाईल चोरी की घटना में संलिप्त एक अपचारी बालक का पता लगा।

जिसके बाद टीम ने अपचारी बालक को पकड़कर घटना के संबंध में कड़ाई से पूछताछ की। जिसपर पता चला कि वह अपने अन्य दो साथी डीन्गल कुमार और रिंकु दीप के साथ मिलकर मोबाईल चोरी की उक्त घटनाओं को अंजाम दिया है। इस पर टीम ने घटना में संलिप्त डीन्गल कुमार और रिंकु दीप को भी गिफ्तार लिया।

पुलिस ने आरोपियों के पास से चोरी के तीनों मोबाइल जप्त किया, जिसकी कीमत तक़रीबन 25 हजार रूपये थी। पुलिस द्वारा आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद उनके विरूद्ध अग्रिम कार्यवाही की गयी।

गिरफ्तार हुए आरोपियों में डीन्गल कुमार 19 साल और रिंकु दीप उर्फ जटा 25 साल का है, दोनों नेहरू नगर, कालीबाड़ी के निवासी हैं। वहीं एक आरोपी अभी नाबालिग है।

आरोपियों को गिरफ्तार करने में थाना सिविल लाईन के सउनि. ओमकार नाथ त्रिपाठी, आर. मेलाराम प्रधान, विक्रम वर्मा, अमित यादव, बोधेन मिश्रा और जगजीत राजपूत की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Next Story