Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना से कई मोर्चों पर लड़ रहे हम, राहुल गांधी अपनी पार्टी वाले राज्यों की चिंता करें : सुशील मोदी

बिहार में नीतीश कुमार के सुशासन पर सवाल उठाने पर डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को आड़े हाथ लिया। मोदी ने कहा कि हम कोरोना को हराने के लिए कई मोर्चों पर लड़ रहे हैं। महामारी पर सियासत नहीं होनी चाहिए व राहुल को पहले अपनी पार्टी वाले राज्यों की चिंता करनी चाहिए।

we are fighting with corona on many fronts rahul gandhi should worry about his party states sushil modi
X
भाजपा नेता सुशील मोदी

बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने बताया कि सूबे में कोरोना संक्रमण से पीड़ित 18515 लोग स्वास्थ होकर घर लौट चुके हैं, जबकि केवल 216 मरीज नहीं बचाये जा सके। दूसरी तरफ कांग्रेस शासित राजस्थान में 576, पंजाब में 466 और महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 12,030 लोगों की मृत्यु हो चुकी है।

सुशील मोदी ने कहा कि महामारी पर राजनीति नहीं होनी चाहिए, लेकिन दुर्भाग्यवश, राहुल गांधी अपनी पार्टी के शासन वाले राज्यों के आंकड़े देखे बगैर बिहार के सुशासन पर टिप्पणी कर रहे हैं। उन्हें पहले राजस्थान की चिंता करनी चाहिए, जहां प्रशासन ठप है व 100 विधायक अनिश्चितकाल के लिए रिसॉर्ट में भेज दिये गए हैं। राहुल गांधी को बिहार प्रदेश कांग्रेस की 'राजनीतिक पिछलग्गू' जैसी हालत की चिंता करनी चाहिए। पहले महादलित समाज के एक प्रदेश अध्यक्ष ने पार्टी छोड़ी और अब अतिपिछड़ा समाज के कैलाश पाल ने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया।

साथ ही सुशील मोदी ने राहुल गांधी से पूछा कि पिछले चुनाव में अतिपिछड़ा समाज के एक भी व्यक्ति को टिकट क्यों नहीं दिया गया था? कांग्रेस ने बिहार में आरक्षण लागू करने के कर्पूरी सरकार के फैसले का विरोध किया था, जबकि तत्कालीन सरकार में शामिल जनसंघ आरक्षण के समर्थन में था। रिजर्वेशन विरोधी कांग्रेस को साथ लेकर राजद गरीबों-पिछड़ों को धोखा दे रहा है।

डिप्टी सीएम ने बताया कि बिहार सरकार कोरोना को हराने के लिए कई मोर्चे पर पूरी मुस्तैदी से जूझ रही है। अब रोजाना 10 हजार से ज्यादा जांच हो रही है। मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में 100 बेड कोविड मरीजों के लिए रिजर्व किये गए। केंद्र से 264 नये वेंटिलेटर मिल रहे हैं। जांच, बचाव और इलाज में तेजी लाने से राज्य में कोरोना से मृत्यु की दर मात्र 0.7 फीसद है। केंद्रीय टीम ने राज्य में पूर्ण लॉकडाउन लागू करने जैसे कई उपायों को सही ठहराया।

राहुल गांधी ने नीतीश के सुशासन पर ट्वीट कर उठाये सवाल

कांग्रेसी नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर नीतीश कुमार के सुशासन पर सवाल उठाया। राहुल गांधी ने बिहार में कोरोना महामारी की स्थिति को नाजुक बताते हुए कहा कि बिहार में संक्रमण की स्थिति सरकार के नियंत्रण से बाहर हो गई है। कांग्रेस नेता ने आगे लिखा कि, अस्पताल वार्ड में लावारिस शव का पड़े होना बिहार सरकार के 'सुशासन' का पर्दाफ़ाश करता है।

Next Story