Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Bihar Assembly Elections 2020: रघुवंश बाबू के सुपुत्र सत्य प्रकाश जदयू में शामिल, लालू यादव के परिवार पर बोला हमला

Bihar Assembly Elections 2020: प्रसिद्ध समाजवादी नेता स्व. रघुवंश प्रसाद सिह के सुपुत्र सत्य प्रकाश जदयू में शामिल हो गये हैं। पार्टी के वरिष्ठ नेता वशिष्ठ नारायण सिंह ने पटना में उनको पार्टी की सदस्यता ग्रहण करवाई।

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: रघुवंश बाबू के सुपुत्र सत्य प्रकाश जदयू में शामिल, लालू यादव के परिवार पर बोला हमला
X
पटना में जदयू नेता वशिष्ठ नारायण सिंह ने सत्य प्रकाश को ग्रहण करवाई पार्टी की सदस्यता।

Bihar Assembly Elections 2020: जदयू के वरिष्ठ नेता वशिष्ठ नारायण सिंह ने गुरुवार को बताया कि प्रसिद्ध समाजवादी नेता स्व. रघुवंश प्रसाद सिंह के सुपुत्र सत्य प्रकाश जदयू में शामिल गये हैं। वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि राजनीति में बहुत ही कम लोग श्रद्धेय रघुवंश बाबू जैसे वर्तमान में मौजूद हैं।

जदयू के वरिष्ठ नेता वशिष्ठ नारायण सिंह ने पटना में पार्टी मुख्यालय पर प्रेस वार्ता आयोजित कर सत्य प्रकाश को पार्टी की सदस्यता ग्रहण करवाई। इस दौरान वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि रघुवंश बाबू के साथ कई बार रहने का मौका मिला।

उन्होंने बताया कि समाजवाद रघुवंश बाबू के शब्दों में ही नहीं उनके जीवन में भी देखने को मिलता था। वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि रघुवंश बाबू के पुत्र उनकी विरासत को आगे बढ़ाते हुए असहाय, गरीब, पीड़ितों को सहायता देने के लिये काम करेंगे। जदयू नेता ने कहा कि वे हर वर्ग को पार्टी से जोड़ने का काम करेंगे। वहीं वशिष्ठ नारायण सिंह ने दावा किया कि पार्टी में लगातार आने वालों की संख्या और बढ़ेगी। जिसकी सूचना जल्द दी जाएगी।





वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि सत्य प्रकाश हमारी पार्टी में शामिल हुए हैं। सत्य प्रकाश से आशा करते है कि वे अपने पिता के विरासत को संभाल कर रखेंगे। वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि बिहार लगतार विकास पथ पर चल रहा है। हम सत्य प्रकाश का जदयू में स्वागत करते हैं। वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि जिस क्षेत्र में रघुवंश बाबू रहे। उस क्षेत्र में उन्होंने अपनी छाप छोड़ी। जिस ढंग से सदन में वो बोलते थे लगता था कि समाजवादी स्वरूप इनके शब्दों में झलकते थे। जदयू नेता ने कहा कि राजनीति व जीवन के अंतिम दिनों में भी यहां तक कि मृत्यु के समय भी आम आदमी उनकी प्राथमिकता थी इसलिए रघुवंश बाबू ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखा था।

रघुवंश बाबू के सुपुत्र ने लालू यादव के परिवार पर अपने पिता की बातों को अनसुना करने का आरोप लगाया

सत्य प्रकाश ने प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि राजद प्रमुख लालू यादव के परिवार के लोगों ने उनके पिता की बातों को नही सुना। इसलिये उनके पिता को इससे पीढ़ा हुई। जिसकी वजह से उनके पिता ने अस्पताल से ही राजद पार्टी को इस्तीफा दे दिया। वहीं सत्य प्रकाश ने आरोप लगाया कि राजद में पार्टी के सिद्धांतों को ताक पर रखकर टिकट की खरीदी हो रही है। पार्टी में अपराधियों को जगह दी जा रही है।

सत्य प्रकाश ने कहा कि उनका प्रयास रहेगा कि वे अपने पिता के जो बचे हुए कार्य हैं। उनको वो जदयू में शामिल होकर अपने तन-मन-धन से पूर्ण करेंगे। सत्य प्रकाश ने कहा कि लोकसभा चुनाव 2019 में उनकी पार्टी राजद के मेनिफेस्टो में गरीब सवर्ण को 15 प्रतिशत आरक्षण की बात थी। लेकिन बिना उनसे किसी विचार विमर्श के उसको बदल दिया गया। बाद में लालू यादव से बात करने के बाद एक प्रेस कांफ्रेंस के द्वारा अपनी गलती बताई और कहा कि गरीब सवर्ण आरक्षण के पक्ष में हैं। लेकिन राजद के कुछ नेताओं ने और उनके परिवार वालों ने बार बार इसका विरोध किया। इस बात से वे आहत थे और उनको लगने लगा था कि पार्टी अब मेरी अनदेखी करने लगी है।



सत्य प्रकाश ने कहा कि मेरी पारिवारिक पृष्ठभूमि राजनीति की रही है। लेकिन एक परिवार से एक ही व्यक्ति राजनीति में होना चाहिए। यही समाजवाद है। पिताजी श्रद्धेय कर्पूरी ठाकुर के आदर्शों को मानते थे। पिताजी ने मरते समय जो पत्र लिखा, उसमें उन्होंने इशारा किया कि मैं राजनीति में आऊं।

Next Story