Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पटना : सोता रह गया कैप्टन का परिवार, चोरों ने एक करोड़ के गहने और 100 अमेरिकी डॉलर पर कर दिया हाथ साफ

बिहार की राजधानी पटना में चोरी की एक बड़ी वारदात सामने आई है। जय प्रकाश नगर में चोरों ने कैप्टन राकेश कुमार के घर से एक करोड़ की ज्वेलरी, दो लाख नकद व एक सौ अमेरिकी डॉलर पर हाथ साफ कर दिया है। बताया जाता है जिस वक्त चोरी हुई उस समय घर में नौ लोग मौजूद थे।

patna captains family kept sleeping thieves clean hands on one crore jewels and 100 us dollars
X
प्रतीकात्मक तस्वीर

पटना के जयप्रकाश नगर में स्थित एजी कॉलोनी के कैप्टन राकेश कुमार के घर से एक करोड़ रुपये की ज्वेलरी, दो लाख कैश व एक हजार अमेरिकी डॉलर की चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया है। लखीसराय निवासी राकेश फिलहाल हांगकांग में हैं। राकेश 20 दिन पहले ही हांगकांग गए हैं। घर में पत्नी और ससुराल वाले रहते हैं। कैप्टन राकेश के ससुर पवन के लिखित बयान पर शास्त्रीनगर थाने में अज्ञात चोरों के विरूद्ध शिकायत की गई है। पवन ने आरोप लगाया कि घटना की रात घर में नौ लोग मौजूद थे। सभी सोते रहे और चोरों ने हाथ साफ कर दिया। हम लोगों के रहते घटना कैसे हो गई, आश्चर्य की बात है। डीएसपी सचिवालय ने बताया कि मामला दर्ज कर आसपास के सीसीटीवी फुटेज को खंगाले जा रहे हैं।

जानकारी है कि घर की पहली मंजिल पर कैप्टन राकेश का बेडरूम है। चोर घर के पीछे से बाउंड्री फांद कर कैंपस में प्रवेश हुए थे। वहां खिड़की का ग्रिल स्क्रू पर कसा हुआ था, जो आसानी से पेचकस से खुल गया। ऐसा ज्ञात होता है कि चोरों को घर के बारे में बहुत कुछ पता था। उन्होंने एक ही कमरे से चोरी की। परिजनों के अनुसार वार्डरोब में आलमारी की चाबी थी। उन्होंने आलमारी खोली, फिर लॉकर से गहने व कैश की चोरी कर ली।

कैप्टन राकेश ने छह महीने पहले पड़ोसी से घर खरीदा था। चोरी के बाद चोरों ने मकान के गैराज में जाकर ज्वेलरी के डिब्बों को खाली किया व फरार हो गए। सुबह जब पत्नी सोनी ने बेडरूम खोलना चाहता तो दरवाजा नहीं खुला। चोरों ने दरवाजा अंदर से बंद कर दिया था। पड़ोस के मकान से जाकर देखा गया तब खिड़की का ग्रिल उखड़ा मिला। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने फिलहाल मामला दर्ज कर लिया है और आसपास के सीसीटीवी फुटेज को खंगाले की कार्रवाई करने जा रही है।

Next Story