Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Love Affair: ट्रेनी सब इंस्पेक्टर ने इश्क में प्रेमिका से किया वादा असल जिंदगी में उतार दिया

Love Affair: आपने इश्क में बेतुके और ऊल-जुलूल वादे करने वाली कई दास्तानें तो सुनी होगीं। मोहब्बत में किए गए वायादों को असल जीवन में उतार देने वाले प्रेमी और प्रेमिका कम ही देखे होंगे। लेकिन बिहार के बिहारशरीफ में प्रशिक्षु दारोगा ने अपनी प्रेमिका के साथ विवाह बंधन में बंधकर कर इश्क में किए गए वादे को असल जिंदगी में उतार कर दिखा दिया है।

love affair nalanda trainee sub inspector murali manohar azad married with lover and fulfilled promise
X

बिहारशरीफ प्रेम विवाह

लव अफेयर: आपने मोहब्बत में एक-दूसरे के लिए चांद-तारे तक तोड़ कर लाने तक की कसमें खाए जाने की दास्तें तो सुनी होगी। लेकिन आपने आत्मविश्वास व अपनी क्षमता के मुताबिक वादे करने वाले प्रेमी-प्रमिकाओं को नहीं देखा होगा। ऐसा ही एक मामला बिहार के बिहारशरीफ से सामने आया है। यहां एक प्रेमी ने नौकरी लग जाने के बाद अपनी प्रेमिका के साथ शादी करने का वायदा किया था। जिसने अब नौकरी लग जाने के बाद प्रेमिका से किया वादा निभाकर दिखा दिया है।

नालंदा में इन दिनों बेगूसराय जिले के मंसूरचक थाने के अहियापुर गांव निवासी मुरली मनोहर आजाद दारोगा बनने की ट्रेनिंग ले रहे हैं। मुरली मनोहर आजाद बीते कई वर्षों से समस्तीपुर जिले के विद्यापति नगर की रहने वाली युवती प्रतिभा कुमारी से इश्क करते थे। बताया जा रहा है कि इन दोनों की प्रेम लीली वर्ष-दो वर्ष पुरानी नहीं है, बल्कि इनकी प्रेम कहानी 10 वर्ष पुरानी है। ये प्रेमी-प्रेमिका लंबे समय से एक-साथ जीने मरने की कसमें खाते आ रहे थे। इस दौरान मुरली मनोहर आजाद ने प्रेमिका प्रतिभा से वादा किया था कि वो जब दारोगा बन जाएगा, उसके बाद वह उससे विवाह रचा लेगा। अब मुरली मनोहर आजाद ने नालंदा में दारोगा की ट्रेनिंग शुरू कर दी है, तो मुरली मनोहर आजाद ने बिहारशरीफ में स्थित बाबा मनीराम अखाड़ा मंदिर में प्रतिभा के साथ विवाह कर अपना वादा भी पूरा करके दिखा दिया है।

मुरली मनोहर आजाद और प्रतिभा के विवाह में एक ध्यान देने लायक बात ये है कि इनके बीच हुआ ये प्रेम विवाह 'अंतर-जातीय' है। इन दोनों के बीच कॉलेज के दिनों में प्रेम कहानी शुरू हुई जो आज विवाह बंधन में बंध गई। इस विवाह समारोह में दोनों पक्षों की ओर से काफी लोग पहुंचे। इन दोनों का विवाह बिहारशरीफ में बाबा मनीराम अखाड़ा मंदिर के संरक्षक अमरकांत भारती ने कराया। इन विवाह से मुरली और प्रतिभा बहुत खुश हैं। लेकिन इन दोनों से ज्यादा खुशी इनके परिजनों के चेहरे पर नजर आ रही है।

Next Story