Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पूर्व नौकरशाह ने बनाया अलग तरह का सियासी दल, लड़ेंगे बिहार विस चुनाव

एक पूर्व नौकरशाह अनूप ने ‘राष्ट्रवादी विकास पार्टी' के नाम से नया राजनीतिक दल बनाया है व कहा कि यह अलग तरह का सियासी दल होगा और ओछी राजनीति नहीं करेगा। इस वर्ष होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव भी लड़ने का फैसला लिया है।

former bureaucrat created a different political party, will contest bihar election
X
बिहार विधानसभा चुनाव की (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पार्टी के संस्थापक अनूप श्रीवास्तव ने रविवार को कहा कि यह समाज में सामाजिक सौहार्द और समग्र विकास लाने का एक प्रयास है। भारतीय राजस्व सेवा (सीमा शुल्क एवं केंद्रीय उत्पाद शुल्क) के सेवानिवृत्त अधिकारी श्रीवास्तव ने कहा कि यह राजनीतिक संगठन अलग तरह का होगा। यह ओछी राजनीति नहीं करेगा बल्कि समाज के सभी वर्गों के कल्याण के लिए काम करेगा। हम अपने युवाओं के लिए बेहतर शिक्षा और नौकरी सुनिश्चित करना चाहते हैं।

अखिल भारतीय आईआरएस (सीमा शुल्क एवं केंद्रीय उत्पाद शुल्क) अधिकारी संगठन के पूर्व अध्यक्ष श्रीवास्तव ने कहा कि पार्टी ने बिहार में सभी 243 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि हमने व्यापक सदस्यता अभियान शुरू किया है और सभी जातियों, मतों एवं धर्मों के लोगों से कहा है कि हमारी पार्टी में शामिल हों।

हम सामाजिक एकजुटता के लिए काम करेंगे। हमें नौकरशाहों, न्यायाधीशों और सशस्त्र बलों के कर्मियों सहित काफी संख्या में लोगों का समर्थन मिला है। श्रीवास्तव ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग में पार्टी का पंजीकरण जल्द से जल्द कराने के लिए आवश्यक औपचारिकताएं पूरी की जा रही हैं।

Next Story