Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भारत ने विकसित की हाइपरसोनिक टेक्‍नोलॉजी, चिराग पासवास बोले - देश ने आत्मनिर्भर की ओर बढ़ाया एक और कदम

एलजेपी अध्यक्ष एवं बिहार की जुमई की लोकसभा सीट से सांसद चिराग पासवान ने भारत द्वारा खुद की हाइपरसोनिक टेक्‍नोलॉजी विकसित किये जाने पर खुशी जाहिर की है। साथ ही चिराग पासवान ने इसे आत्मनिर्भर भारत की ओर बढ़ता हुआ एक और बड़ा कदम बताया है।

भारत ने विकसित की हाइपरसोनिक टेक्‍नोलॉजी, चिराग पासवास बोले - देश ने आत्मनिर्भर की ओर बढ़ाया एक और कदम
X
चिराग पासवान

एलजेपी अध्यक्ष एवं बिहार की जुमई की लोकसभा सीट से सांसद चिराग पासवान ने सोमवार को ट्वीट के माध्यम से भारत द्वारा खुद की हाइपरसोनिक टेक्‍नोलॉजी विकसित किये जाने पर खुशी का इजहार किया है।

जुमई के सांसद चिराग पासवान ने बताया कि आज अमेरिका, रूस व चीन के बाद भारत अपनी हाइपरसोनिक टेक्‍नोलॉजी विकसित करने वाला ऐसा चौथा देश बन गया है। जिसने खुद की हाइपरसोनिक टेक्‍नोलॉजी विकसित कर ली है।

वहीं चिराग पासवान ने आज हाइपरसोनिक टेक्‍नोलॉजी विकसित करने के उद्देश्य से किये गये सफल परीक्षण को 'आत्मनिर्भरता' की ओर भारत द्वारा बढ़ाया गया एक और बड़ा कदम करार दिया है।

एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान हाइपरसोनिक टेक्‍नोलॉजी को विकसित करने वाले डीआरडीओ के सभी वैज्ञानिकों को बधाई और शुभकामनायें दी हैं। साथ ही चिराग पासवान ने इस सफल परीक्षण के लिये डीआरडीओ के वैज्ञानिकों द्वारा की गई कड़ी महनत के लिये उनको सलाम किया है।



जुमई सांसद चिराग पासवान ने नीरजा भनोट के बलिदान को किया याद

जुमई सांसद चिराग पासवान ने अन्य ट्वीट के जरिये नीरजा भनोट के बलिदान को याद किया है। चिराग पासवान ने कहा कि कुछ लोग दूसरों की जिंदगी बचाने के लिए अपनी मौत को गले से लगा लेते हैं। ऐसे लोग कम ही देखने को मिलते हैं। चिराग ने बताया कि ऐसी ही एक मिसाल को देश की वीर बेटी स्व. नीरजा भनोट जी ने सच कर दिखाया था। चिराग पासवान ने कहा कि नीरजा भनोट ने आतंकवादियों से यात्रियों की रक्षा के लिए अपना जीवन दाव पर लगा दिया था। वहीं चिराग पासवान ने आज उनकी जयंती के अवसर पर उन्हें श्रद्धापूर्वक नमन किया।




Next Story