Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नीतीश, भाजपा बिहार में नहीं लगा पाए सूई तक का कारखाना, सिर्फ दिया तबादले का उद्योग: तेजस्वी यादव

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने शनिवार को राजद के 24वें स्थापना दिवस की पूर्व संध्या पर सोशल मीडिया के माध्यम से नीतीश कुमार और भाजपा को घेरते हुए 15 सालों में सिर्फ तबादले का उद्योग लगाने का आरोप लगाया। 15 सालों में नीतीश, भाजपा ने बिहार में एक सूई का भी कारखाना या कोई इंडस्ट्री नहीं लगवाया। जून माह में ही सबसे बड़ा तबादला घोटाला हुआ, ताकि जनादेश अपमान का मान रखा जा सके।

bihar nitish, bJP could not set up a needle factory In 15 years only transferred transfer industry
X
तेजस्वी यादव ने राजद के 24 वें स्थापना दिवस की पूर्व संध्या पर सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों को संबोधित किया।

आगे तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि किस विभाग में घोटाला नहीं हुआ? बिहार कार्यपालिका नियमावली के नियमों की सरेआम धज्जियां उड़ायी गयीं। इस सरकार में बेहतर कार्य क्षमता या कार्य प्रदर्शन कोई मापदंड नहीं है। जो जितना चढ़ावा चढ़ायेगा, उसे मनवांछित पोस्टिंग मिलेगी।

तेजस्वी यादव ने बिहार के सभी योग्य और प्रतिभाशाली अधिकारियों से भ्रष्ट व्यवस्था का कड़ा विरोध करने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि अगर योग्यता की जगह चढ़ावा पैमाना होगा तो धरातल पर कोई सकारात्मक विकास कार्य नहीं होगा। रिश्वत देकर पोस्टिंग पाने वाला कर्मचारी 100 फीसदी भ्रष्टाचार करेगा। इसमें सीधा नुकसान योग्य एवं ईमानदार कर्मचारी और जनता का है।

तेजस्वी यादव ने आरोप लगाया कि जून महीने में राजस्व भूमि सुधार, परिवहन, पथ निर्माण, भवन निर्माण, ग्रामीण विकास कार्य विभाग इत्यादि विभागों में बोली लगी है। अगर मुख्यमंत्री जी और उपमुख्यमंत्री जी में तनिक भी नैतिकता बची है तो ऐसे भ्रष्ट मंत्रियों का इस्तीफा लीजिए। अन्यथा स्पष्ट है कि आप ऐसी भ्रष्ट परंपरा के संरक्षक है।

इसके साथ ही तेजस्वी यादव ने राजद के 24वें स्थापना दिवस पर 5 जुलाई को पांच किलोमीटर साइकिल चलाने की घोषणा की और लोगों से भी पांच किलोमीटर साइकिल चलाने की अपील की। साथ ही तेजस्वी यादव ने कोरोना पॉजिटिव पाए गए बिहार विधान परिषद के सभापति अवधेष नारायण सिंह की जल्द स्वस्थ होनी की कामना की।

Next Story