Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिहार के युवाओं को घर में ही मिलेगा रोजगार, सरकार बना रही यह रणनीति

बिहार के डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि सूबे में रोजगार सृजन के लिए युद्धस्तर पर रणनीतियां बनाई जा रही हैं। इसके अलावा आज उन्होंने कटिहार में अपने आवास पर लोगों की समस्याओं को सुना।

bihar government make strategy to provide employment for youth at home
X

कटिहार में अपने आवास पर लोगों की समस्यायें सुनते भाजपा नेता तारकिशोर प्रसाद।

बिहार में व्याप्त बेरोजगारी की समस्या को लेकर बीते कई महीनों से विपक्षी द्वारा प्रदेश सरकार को जमकर घेरा जा रहा है। वहीं बिहार के डिप्टी सीएम एवं भाजपा नेता तारकिशोर प्रसाद ने शनिवार को रोजगार संबंधी एक ट्वीट कर सूबे के युवाओं के जख्मों पर मरह लगाया है। तारकिशोर प्रसाद ने ट्वीट कर लिखा कि बिहार सरकार राज्य में रोजगार सृजन के लिए युद्धस्तर पर कार्य कर रही है। सरकार द्वारा रोजगार सृजन को लेकर कई स्तरों पर रणनीति बनाई गई है। तारकिशोर प्रसाद ने बताया कि बिहार में सिंगल विंडो सिस्टम लागू किया जाएगा। इसके अलावा बिहार में प्रदेश सरकार द्वारा लघु एवं कुटीर उद्योग को भी बढ़ावा दिया जाएगा। वहीं बिहार के डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने दावा किया कि इससे बिहार के युवाओं को घर में ही रोजगार उपलब्ध हो सकेंगे।

तेजस्वी यादव ने आज भी बेरोजगारी की समस्या को लेकर बिहार सरकार के खिलाफ सवाल उठाये

राजद नेता तेजस्वी यादव ने आज भी बेरोजगारी की समस्या को लेकर ट्वीट कर बिहार सरकार के खिलाफ निशाना साधा। तेजस्वी यादव ने कहा कि हमने भाजपा-नीतीश कुमार सरकार द्वारा बंद की गई चीनी मिलों को शुरू करवाने का वादा किया था। लेकिन मौजूदा सरकार ने बिहार में चालू एक और मिल को बंद करवा दिया। ना तो यह जालिम सरकार युवाओं को नौकरी दे सकती और ना ही उद्योग-धंधे स्थापित कर रोजगार के अवसर उत्पन्न कर सकती है? सीतामढ़ी में रीगा चीनी मिल के बंद होने जाने की जानकारियां सामने आई हैं। जिसको लेकर तेजस्वी यादव ने सरकार के खिलाफ यह बयान दिया है।

कटिहार में तारकिशोर प्रसाद ने सुनी लोगों की समस्यायें

बिहार के डिप्टी सीएम एवं भाजपा नेता तारकिशोर प्रसाद ने प्रतिदिन की तरह शनिवार को भी कटिहार स्थित अपने आवास पर जनता दरबार आयोजित किया। जहां डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद के समक्ष विभिन्न लोग अपनी समस्याएं लेकर पहुंचे। जहां तारकिशोर प्रसाद तमाम लोगों की समस्याओं को सुना और इसके बाद उन्होंने उनकी समस्याओं के हल के लिये जरूरी निर्देश भी दिए।

Next Story