Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Bihar Elections: पीएम मोदी बोले- दीवाली, छठ त्योहारों पर लोकल चीजें ही खरीदें, ताकि गरीबों के घर....

Bihar Assembly Elections 2020: पीएम नरेंद्र मोदी ने सहरसा से दीवाली व छठ त्योहारों पर लोकल चीजें ही खरीदे जाने की अपील की है। ताकि गरीब के घर में भी दिवाली बन सके।

bihar elections pm narendra modi urged to buy only local things on chhath festivals
X

पीएम नरेंद्र मोदी ने देश की जनता से किया आग्रह

Bihar Assembly Elections 2020: पीएम नरेंद्र मोदी मंगलवार को बिहार में एनडीए के पक्ष चुनावी रैलियों को संबोधित कर रहे हैं। इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने सहरसा की भूमि से देशभर के लोगों से आग्रह किया। पीएम मोदी ने कहा कि धनतेरस आने वाला है। दीवाली आने वाली है। फिर छठी मैया की पूजा भी है। जितना संभव हो पाए आप सभी लोग लोकल चीजें ही खरीदें। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि जब आप लोकल चीजें व दीए खरीदेंगे तो दिवाली आपके घर में ही नहीं, बल्कि उस गरीब के घर में भी दिवाली होगी।



पीएम मोदी ने कहा कि बिहार में जंगलराज लाने वालों के साथियों को भारत माता से दिक्कत है। कभी एक टोली कहती है कि भारत माता की जय के नारे मत लगाओ, कभी दूसरी टोली को भारत माता की जय से सिरदर्द होने लगता है। ये भारत माता के विरोधी अब एकजुट होकर बिहार के लोगों से वोट मांग रहे हैं।

पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन के दौरान किसानों को लेकर भी अपनी बातें रखी। पीएम मोदी ने कहा कि एनडीए सरकार हमारे किसानों के उत्पादों को कितना संरक्षण दे रही है। इसका बहुत बड़ा उदाहरण है हमारा जूट से जुड़ा सेक्टर है। आज जब देश सिंगल यूज प्लास्टिक से मुक्ति की तरफ तेज़ी से अपने कदम बढ़ा रहा है तो इसका सीधा लाभ हमारे जूट किसानों को हो रहा है। जूट उद्योग को हो रहा है।

पीएम मोदी ने कहा कि मुद्रा योजना के तहत बिहार में करीब ढाई करोड़ ऋण बिना गारंटी के आवंटित किए जा चुके हैं। इसमें भी करीब पौने 2 करोड़ तो हमारी महिला उद्यमी हैं। 50 लाख से अधिक साथी ऐसे हैं। जिन्होंने पहली बार इस योजना के तहत ऋण लिया है। बाकी अपने व्यवसाय को बढ़ा रहे हैं, उनका विस्तार कर रहे हैं।

पूरी दुनिया हैरान है कि हम कर हैं बहुत लोगों के लिये राशन का इंतजाम: पीएम

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज पूरी दुनिया ये देखकर हैरान है कि भारत कैसे अमेरिका व यूरोप की कुल आबादी से भी ज़्यादा लोगों के लिए राशन का इंतजाम कर रहा है। कोई गरीब भूखा न सोए, ये कोरोना काल में सरकार की बहुत बड़ी प्राथमिकता है। बीते 8 महीने से ये काम पूरी निष्ठा से चल रहा है।

Next Story