Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिहार चुनाव 2020: गोहिल बोले - महागठबंधन में सीएम उम्मीदवार को लेकर कोई दिक्कत नहीं

बिहार कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि महागठबंधन में समन्वय को लेकर कोई दिक्कत नहीं है। सभी का लक्ष्य नीतीश को सत्ता से उखाड़ना है। जल्द ही महागठबंधन में सीएम उम्मीदवार के चेहरे की घोषणा कर दी जाएगी।

bihar election 2020 gohil said no problem with cm candidate in Grand Alliance
X
शक्ति सिंह गोहिल

राजधानी पटना में गुरुवार को सदाकत आश्रम में पत्रकारों से बातचीत के दौरान बिहार कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि महागठबंधन में चेहरे (मुख्यमंत्री उम्मीदवार) का ऐलान बहुत जल्द होगा। गोहिल ने बताया कि महागठबंधन में ना समन्वय को लेकर कोई दिक्कत है व ना ही सीटों को लेकर। गोहिल ने कहा कि कांग्रेस परंपरागत चुनाव चाहती है। चुनाव आयोग वोटरों की सुरक्षा सुनिश्चित करें।

शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि महागठबंधन में कोई भेद नहीं है। सभी लोग दिल से एक हैं। महागठबंधन का बस एक ही लक्ष्य है नीतीश कुमार की सत्ता को उखाड़ फेंकना व इसके लिए महागठबंधन में शामिल सभी दल एकजुट हैं।

बिहार प्रभारी ने कहा कि बिहार के एनडीए शासन से जनता अब त्रस्त हो चुकी है। जनता अब यहां बदलाव चाहती है। इस बार बिहार विधानसभा के चुनाव में बड़ा उलट-फेर होने वाला है। सूबे से नीतीश सरकार का जाना लगभग तय है।

इसके अलावा गोहिल ने बताया कि आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस राज्य की सभी 243 सीटों का सर्वे कराएगी। सर्वे में सीटों के जातिगत गणित के साथ पार्टी के लिहाज से ए, बी, सी,डी के क्रम में ग्रेडिंग कराई जाएगी। यह जिम्मा पार्टी की चुनाव समिति के सदस्यों को सौंपा गया है। वे अपनी सर्वे रिपोर्ट गोपनीय ढंग से बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल को सौंपेंगे। इस सर्वेक्षण से पार्टी को अपनी, सहयोगियों व विरोधियों की स्थिति का आंकलन हो जाएगा। उसी आधार पर आगे की रणनीति तय होगी। बुधवार को सदाकत आश्रम में पार्टी की चुनाव समिति की बैठक में इन बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा की गई थी।

बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल की मौजूदगी में करीब साढ़े तीन घंटे से अधिक चली इस बैठक में समिति के सभी सदस्यों को उनकी नई जिम्मेदारी बता दी गई हैं। हर व्यक्ति को प्रभार वाले जिले के दो ब्लॉक का दौरा रोज करना है। वहां संगठन की बूथ स्तर तक स्थिति देखेंगे। सूत्रों की मानें तो इसी सर्वेक्षण के आधार पर पार्टी महागठबंधन में अपने लिए मजबूत सीटों पर दावा ठोकेगी। सीटों की ग्रेडिंग इसीलिए कराई जा रही है। बैठक में युवाओं को भागीदारी व महागठबंधन के कुनबे को और बढ़ाने की भी बात उठी।

गोहिल ने बताया कि अभियान समिति की बैठक में सभी सदस्यों को सरकार की विफलताओं को जनता के बीच पहुंचाने का जिम्मा दिया गया। समिति के दो-दो सदस्य हर जिले में जाकर वहां पार्टी के पक्ष में माहौल बनाने का काम करेंगे। समिति के अध्यक्ष सह सांसद डॉ. अखिलेश प्रसाद सिंह ने बताया कि विधानसभा चुनाव में मजबूत पकड़ बनाने के लिए राज्य में प्रचार अभियान जोर-शोर से चलाया जाएगा।

Next Story