Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिहार विधानसभा चुनाव: बेतिया में जेपी नड्डा बोले, अगर लालू की तस्वीर आएगी तो बिहार का लालटेन युग आएगा याद

बिहार में 60 साल तक एक ही मेडिकल कॉलेज था। बाद में 3 प्राइवेट मेडिकल कॉलेज और खुले। लेकिन मोदी जी की सरकार आने के बाद 11 मेडिकल कॉलेज हमने दिए और बिहार में अब 14 मेडिकल कॉलेज हो गए हैं।

बिहार विधानसभा चुनाव: बेतिया में जेपी नड्डा बोले, अगर लालू की तस्वीर आएगी तो बिहार का लालटेन युग आएगा याद
X

जेपी नड्डा, फ़ोटो बीजेपी ट्विटर

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 का रण जितने के लिए सभी राजनीतिक दलों के नेता ताबड़तोड़ रैलियों कर रहे हैं। इसी क्रम में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आज बिहार के बेतिया में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। बीजेपी ट्विटर के मुताबिक, जेपी नड्डा ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार का देश में और संस्कृति में अपना एक विशिष्ट योगदान है। चाहे वो महात्मा बुद्ध हो, चंद्रगुप्त हो, चाहे महात्मा गांधी की कर्मस्थली हो, चाहे डॉ राजेन्द्र प्रसाद का योगदान हो या आजाद भारत में सम्पूर्ण क्रांति से जुड़ा हुआ भारत में वैकल्पिक व्यवस्था देने वाले जयप्रकाश नारायण हो।

2014 के पहले कोई अपना रिपोट कार्ड नहीं रखता था। 2014 के पहले लोग अपने भाषण में कहते थें कि हम फलानी जाति के, हम अगड़ा बा, हम पिछड़ा बा, हम ई बानी, ऊ बानी... यानी जाति, वर्ग, इलाके के आधार पर वोट मांगा जाता था। 2014 के बाद नरेन्द्र मोदी जी ने राजनीति की चाल, चरित्र बदल डाला है, अब कोई आएगा तो काम के आधार पर आएगा ये तय हो गया है। राजनीति की जागृति ने इतना फर्क ला दिया है कि तेजस्वी को मालूम है कि अगर लालू की तस्वीर आएगी तो बिहार का लालटेन युग याद आएगा। और जब जगत प्रकाश जी भाषण देंगे और मोदी जी की तस्वीर होगी तो एलईडी युग याद आएगा।

बिहार में 60 साल तक एक ही मेडिकल कॉलेज था। बाद में 3 प्राइवेट मेडिकल कॉलेज और खुले। लेकिन मोदी जी की सरकार आने के बाद 11 मेडिकल कॉलेज हमने दिए और बिहार में अब 14 मेडिकल कॉलेज हो गए हैं। मोदी जी ने स्वच्छ भारत मिशन के 11.23 करोड़ इज्जत घर बनाएं हैं और बिहार में 1 करोड़ 28 लाख इज्जत घर बनाकर महिलाओं को इज्जत प्रदान की है। किसानों की सुध अगर किसी ने ली तो वो नरेंद्र मोदी जी ने ली।

स्वामीनाथन आयोग को लागू करा कर लागत का डेढ़ गुना MSP देने का काम मोदी जी ने ही किया।राजनीति बहुत गंभीर विषय है। आपको भाजपा, VIP, हम और जदयू को वोट इसलिए देना है क्योंकि मोदी जी अगर ऊपर रहते हैं और नीचे नीतीश जी रहते हैं तो बिहार का विकास होगा। विपक्ष का गठबंधन क्या है? एक तरफ RJD है, जिसमें बेटा कहता है कि मैं आपको रोजगार दूंगा, जबकि इन्हीं के चलते सारा बिहार पलायन कर गया और लालू उस पर खुशी मनाते रहे। नौकरी देने का काम अगर किसी ने किया है तो नरेन्द्र मोदी जी और नीतीश जी ने किया है।

दूसरा दल वाले, आप जानते हैं ये वही टुकड़े दुकड़े गैंग वाले लोग हैं , ये वही देश को तोड़ने वाले लोग नहीं हैं क्या? क्या ये वही लोग नहीं है जिन्होंने हिंसा की थी, क्या ये वही लोग नहीं हैं जिन्हें भारत की व्यवस्था में विश्वास नहीं है।

Next Story