/307500550/hocalwire_satya_new_ro_5d
हरियाणा
राजीव गांधी आवास के नाम पर दूसरी योजनाओं में विकास को अंधेरे में जा रहा है रखा

राजीव गांधी (फाइल फोटो)

हरियाणा

राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर आपस में भिड़े कांग्रेसी, प्रदेश अध्यक्ष ने करवाए शांत, जानें पूरा मामला

Manoj Jangra
|
21 May 2022 4:33 PM GMT

खास बात यह भी रही कि पूर्व प्रदेश अध्यक्ष कुमारी शैलजा, रणदीप सुरजेवाला, किरण चौधरी, कुलदीप बिश्नोई गुट के कांग्रेस जनों ने कार्यक्रम में आना भी मुनासिब नहीं समझा।

फरीदाबाद। भारत के पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्वर्गीय राजीव गांधी की श्रद्धांजलि सभा में कांग्रेसी आपस में ही भिड़ गए। श्रद्धांजलि सभा में मौजूद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान ने किसी तरह कांग्रेस जनों को शांत कराया। गौरतलब है कि वरिष्ठ कांग्रेस नेता लखन सिंगला द्वारा सेक्टर 19 स्थित अग्रसेन भवन में पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उदय भान द्वारा द्वारा की गई।

कार्यक्रम के आयोजक कार्यक्रम को हर लिहाज से एक सफल प्रोग्राम बनाने के लिए जी जान से प्रयास किए गए थे। कार्यक्रम ठीक-ठाक चल रहा था इसी बीच कुछ कांग्रेस जन मंच पर उनके द्वारा संबोधन ने कराए जाने को लेकर आपस में चर्चा करने लगे। कार्यक्रम में मौजूद जितेंद्र चंदेलिया ने आयोजक लखन कुमार सिंगला से कुछ लोगों को न बुलवाने जाने पर अपना विरोध दर्ज कराया जिसको लेकर चंदेलिया व सिंगला के बीच कहासुनी शुरू हो गई तथा श्रद्धांजलि सभा कार्यक्रम कांग्रेस जनों के आपसी विवाद का कार्यक्रम बन गया।

कार्यक्रम के आयोजक सिंगला ने यहां तक कह दिया कि जिसको कार्यक्रम में बैठना है वह बैठे और जिसको बाहर जाना है वह बाहर चला जाए। कुल मिलाकर पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी का श्रद्धांजलि सभा कार्यक्रम पर भी कांग्रेस जन धड़ो में बंटे नजर आए। खास बात इस कार्यक्रम की यह भी रही की पूर्व प्रदेश अध्यक्ष कुमारी शैलजा, रणदीप सुरजेवाला, किरण चौधरी, कुलदीप बिश्नोई गुट के कांग्रेस जनों ने कार्यक्रम में आना भी मुनासिब नहीं समझा। श्रद्धांजलि सभा कार्यक्रम में मौजूद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उदय भान ने किसी तरह कार्यक्रम के आयोजक सिंगला व विरोध कर रहे कांग्रेस जनों को शांत कराया।

क्या कहते हैं चंदेलिया

प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता जितेंद्र चंदेलिया का कहना है कि कार्यक्रम राजीव की श्रद्धांजलि सभा को लेकर आयोजित किया गया था तथा कार्यक्रम में बिना भेदभाव के सभी को संबोधन कर आना चाहिए था कुछ नेता संबोधन ने कराए जाने पर आपस में चर्चा कर रहे थे, किंतु उन्होंने विरोध दर्ज करा दिया और उन्हें आयोजक द्वारा बाहर जाने तक को कह दिया गया। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश अध्यक्ष पद पर उदयभान की नियुक्ति के बाद से ही लखन सिंगला अपने आप को प्रदेश अध्यक्ष मानने लग गए हैं तथा कुल मिलाकर सिंगला व पूर्व ललित नागर के परिवारों में ही जिला कांग्रेस बंट कर रह गई है।

क्या कहते हैं आयोजक

श्रद्धांजलि सभा के आयोजक वरष्ठि कांग्रेस नेता लखन सिंगला के पुत्र युवा कांग्रेस अध्यक्ष नितिन सिंगला का कहना था कि गर्मी होने के चलते कार्यक्रम में सिर्फ 6 लोगों के बोलने का कार्यक्रम पहले से ही तय था और यह श्रद्धांजलि सभा थी न की कोई जनसभा की सभी को बुलाया जाता। जितेंद्र चंदेलिया प्रदेश अध्यक्ष के बार-बार रोके जाने पर भी बोलते रहे।

Similar Posts