Logo
election banner
Malaysia Navy helicopters Crash:लेशिया की नेवी की सालाना परेड की रिहर्सल के दौरान एक बड़ा हादसा हो गया। मंगलवार सुबह करीब 9.32 बजे लुमुट स्थित नेवी स्टेडियम में रॉयल मलेशियन नेवी के दो हेलिकॉप्टर हवा में कलाबाजी दिखाने के दौरान आपस में टकरा गए। हादसे में मलेशियन नेवी के 10 क्रू मेम्बर्स की मौत हो गई।

Helicopter Crash: मलेशिया की नेवी की सालाना परेड की रिहर्सल के दौरान एक बड़ा हादसा हो गया। मंगलवार को लुमुट स्थित नेवी स्टेडियम में रॉयल मलेशियन नेवी (RMN) के दो हेलिकॉप्टर हवा में कलाबाजी दिखाने के दौरान आपस में टकरा गए। हादसे में मलेशियन नेवी के 10 क्रू मेम्बर्स की मौत हो गई। हादसे का वीडियो भी सामने आया है। इसमें देखा जा सकता है कि हेलिकॉप्टर फेनेक एम502-6 और एचओएम एम503-3 हवा में टकराने के बाद नीचे गिर रहे हैं। घटना मंगलवार सुबह करीब 9.32 बजे घटी।

मलेशियाई नौसेना ने घटना पर क्या कहा?
हवा में क्रैश होने के बाद एक हेलिकॉप्टर स्टेडियम परिसर स्थित स्वीमिंग पूल में जा गिरा। वहीं, दूसरे चॉपर का मलबा स्टेडियम की सीढ़ियों पर गिरा। मलेशियाई नौसेना ने हादसे की पुष्टि की है। मलेशियन नेवी ने हादसे की जानकारी देते हुए कहा कि क्रैश हुए दोनों हेलीकॉप्टर नौसेना की 90वीं वर्षगांठ के अवसर पर होने वाली सैन्य परेड की तैयारी कर रहे थे। हादसे में जान गंवाने वाले सभी 10 लोग नेवी चॉपर के क्रू मेम्बर थे। शवों को  शिनाख्त के लिए लुमट एयर बेस अस्पताल ले जाया गया है। 

मलेशिया में बढ़ रही चॉपर क्रैश होने की घटना
प्रशासन ने नेवी के दो चॉपर्स के क्रैश होने की घटना की जांच के लिए एक आयोग गठित किया है। इस हादसे के साथ ही मलेशिया में नेवी के हेलिकॉप्टर के क्रैश होने की घटनाओं को लेकर सवाल उठने लगे हैं। बता दें कि बीते महीने भी मलेशियाके सेलान्गोर के पुलाऊ आंगसा में भी एक ऐसा ही हादसा हुआ। पांच मार्च काे रेस्क्यू ड्रिल के दाैरान मलेशिया मैरिटाइम इन्फोर्समेंट एजेंसी का चॉपर हादसे का शिकार हो गया था।  इस हादसे में पायलट समेत दो लोगों की माैके पर ही मौत हो गई थी।

नेवी डे के लिए ट्रेंड किए जा रहे थे हेलिकॉप्टर 
RMN ने जनता से अनुरोध किया है कि वह हादसे में मारे गए  परिवारों और जांच प्रक्रिया की संवेदनशीलता को बनाए रखने के लिए घटना के वीडियो साझा न करें। बताया जा रहा है कि हादसे का शिकार हुए  दोनों हेलीकॉप्टर 3-5 मई को होने वाले नेवी डे के लिए ट्रेंड किए जा रहे थे।  सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे 21 सेकंड में एक हेलीकॉप्टर दूसरे हेलीकॉप्टर के पिछले हिस्से से टकराता हुआ दिखाई दे रहा था, जिसके बाद दोनों जमीन पर गिर रहे थे। वीडियो में, हेलीकॉप्टर का मलबा उस स्थान के पास जमीन पर गिरता हुआ देखा जा सकता है, जहां सैकड़ों अन्य नौसेना के जवान मार्चिंग का अभ्यास कर रहे थे।

jindal steel Ad
5379487