Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पूर्व सीएम केशुभाई पटेल के निधन से बहुत दुखी हैं पीएम मोदी, जाहिर किया अपना दर्द

पीएम ने यह भी कहा कि केशुभाई विराट व्यक्तित्व के धनी थे। एक तरफ व्यवहार में सौम्यता और दूसरी तरफ फैसले लेने के लिए दृढ़ इच्छा शक्ति उनकी बहुत बड़ी खासियत थी।

पूर्व सीएम केशुभाई पटेल के निधन से बहुत दुखी हैं पीएम मोदी, जाहिर किया अपना दर्द
X

पीएम मोदी, फोटो- ट्विटर

गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल का आज निधन हो गया है। वे 92 साल के थे। उन्होंने अहमदाबाद के एक अस्पताल में अंतिम सांस ली। केशुभाई पटेल के निधन से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बहुत दुखी हैं। पीएम मोदी ने केशुभाई के निधन में शोक जताया। साथ हो उन्होंने कहा कि केशुभाई पटेल ने मेरे समेत कई छोटे कार्यकर्ताओं को तैयार किया था। सभी को उनका मिलनसार स्वभाव बहुत ही पसंद था। केशुभाई पटेल का निधन एक अपूरणीय क्षति है। हम सभी आज शोक मना रहे हैं।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज देश का, गुजरात की धरती का एक महान सपूत हम सब से बहुत दूर चला गया, श्रद्धेय केशुभाई पटेल जी के निधन की मैं कल्पना ही नहीं कर सकता हूं। मैं बहुत दुखी हूं, बहुत स्तब्ध हूं। केशुभाई का जाना मेरे लिए किसी पितातुल्य के जाने की तरह है। पीएम ने यह भी कहा कि केशुभाई विराट व्यक्तित्व के धनी थे। एक तरफ व्यवहार में सौम्यता और दूसरी तरफ फैसले लेने के लिए दृढ़ इच्छा शक्ति उनकी बहुत बड़ी खासियत थी। उन्होंने अपने जीवन का प्रतिपल समाज के लिए, समाज के ​हर वर्ग की सेवा के​ लिए समर्पित कर दिया था। उनका हर कार्य गुजरात के विकास के लिए रहा है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि सीएम केशुभाई पटेल को आज सुबह सांस लेने में परेशानी के चलते अहमदाबाद के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां पर इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। कुछ दिन पहले उनका कोरोना टेस्ट भी पॉजिटिव आया था। लेकिन उन्होंने इस खतरनाक कोरोना वायरस को मात दे दी थी।

गौरतलब है कि 1995 और 1998 में केशुभाई पटेल गुजरात के मुख्यमंत्री बने थे। लेकिन, साल 2001 में उन्हें मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा देना पड़ा था। वे राज्य के दो बार सीएम बने थे लेकिन वह दोनों ही बार अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पाये थे। हालांकि, दोनों ही बार केशुभाई पटेल अपने कार्यकाल को पूरा नहीं कर पाए थे। केशुभाई पटेल गुजरात के डिप्टी सीएम भी रह चुके हैं। बता दें कि साल 2001 में केशुभाई पटले ने मुख्यमंत्री पद से दिया था। इसके बाद नरेंद्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री बने थे। नरेंद्र मोदी 2014 तक राज्य में रहे।

Next Story