Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लखनऊ पहुंची सपा की साइकिल यात्रा, अखिलेश बोले- आजम खां को फर्जी केस में फंसाया... हम डरने वाले नहीं

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भाजपा पर आजम खां और उनके परिवार को साजिशन झूठे केस में फंसाने का आरोप लगाया। उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा 'संकल्प पत्र को गीता मानकर अमल करने' वाले बयान पर भी पलटवार किया।

लखनऊ पहुंची सपा की साइकिल यात्रा, अखिलेश बोले- आजम खां को फर्जी केस में फंसाया... हम डरने वाले नहीं
X

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने रामपुर से निकली साइकिल यात्रा का लखनऊ पहुंचने पर स्वागत किया। 

समाजवादी पार्टी ने रामपुर के सांसद आजम खान के खिलाफ कार्रवाई को भाजपा की बदले वाली राजनीति बताते हुए रामपुर से साइकिल यात्रा शुरू की थी, जो आज लखनऊ पहुंच गई। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने साइकिल यात्रा का स्वागत करने के बाद राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को ज्ञापन दिया। अखिलेश ने आरोप लगाया कि आजम खां और उनके परिवार को भाजपा सरकार ने फर्जी केस में फंसाया है। ऐसे में इस मामले में न्याय होना चाहिए।

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि योगी आदित्यनाथ की सरकार लोकप्रिय नेता और रामपुर के सांसद आजम खां को फर्जी केस में फंसाकर जानबूझकर परेशान कर रही है। उनके परिवार को भी परेशान किया जा रहा है। भाजपा की साजिश है कि आजम खां का जौहर विश्वविद्यालय बंद हो जाए। उन्होंने कहा कि भाजपा तानाशाही से विपक्ष की आवाज दबाती रही है। हमारे कार्यकर्ताओं पर 10 हज़ार केस दर्ज़ किए गए है, लेकिन हम इन मुकद्दमों से डरने वाले नहीं हैं।

योगी सरकार पर साधा निशाना

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा ने चार वर्ष में यूपी को बर्बाद करने का काम किया है। मुख्यमंत्री भाजपा के संकल्पपत्र को गीता बता रहे हैं तो मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि इसमें किए गए कितने वादे अब तक जमीन पर उतर गए हैं। कितने लोगों की आय दोगुनी हो गई। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार केवल इतना कर रही है कि पुराने शिलापट्ट तोड़कर नए लगा रही है।

ज्ञापन सौंपने के साथ साइकिल यात्रा संपन्न

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को ज्ञापन सौंपने के बाद साइकिल यात्रा संपन्न हो गई। ज्ञापन में कहा गया कि प्रदेश सरकार आजम खां, उनकी पत्नी व बेटे पर सरकार जानबूझकर राजनीतिक मुकदमें दर्ज कर रही है। सपा ने राज्यपाल से न्याय की मांग की है। अखिलेश यादव ने भरोसा जताया कि राज्यपाल इस मामले में कुछ न कुछ कार्रवाई जरूर करेंगी।

येे भी पढ़ें :- अखिलेश यादव ने साइकिल पर सवार होकर साधा योगी सरकार पर निशाना, आजम खान के गढ़ से कही ये बड़ी बात

Next Story