Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ओवैसी-राजभर की मुलाकात से यूपी में चढ़ा सियासी पारा, यहां भी खेलेंगे बिहार जैसी पारी

यूपी में विधानसभा के चुनाव 2022 में होने हैं, जिसके तहत सूबे में सियासी पारा बढ़ने लगा है। कल दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने यूपी के चुनावी दंगल में उतरने की घोषणा की थी। वहीं आज आईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी दो दिवसीय लखनऊ दौरे पर पहुंचे हैं।

political mercury rises in up with the meeting of asaduddin owaisi and om prakash rajbhar
X

लखनऊ में ओम प्रकाश राजभर से असदुद्दीन ओवैसी ने की मुलाकात।

यूपी में विधानसभा के चुनाव 2022 में होने हैं। जिसके तहत सूबे में सियासी पारा बढ़ने लगा है। कल दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने यूपी के चुनावी दंगल में उतरने की घोषणा की थी। वहीं आज आईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी दो दिवसीय लखनऊ दौरे पर पहुंचे हैं।

यूपी में विधानसभा के चुनाव 2022 में होने हैं। जिसके मद्देनजर अभी से यूपी में सियासी पारा चढ़ने लगा है। वहीं बीते मंगलवार को दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी (आप) के राष्‍ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने यूपी के आगामी विधानसभा के चुनावों में उतरने की घोषणा की थी। वहीं आज दो दिवसीय दौरे पर एआईएमआईएम (ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन) अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी लखनऊ पहुंचे हैं।

जानकारी के अनुसार लखनऊ में बुधवार को एक निजी होटल में असदुद्दीन ओवैसी और यूपी के पूर्व मंत्री एवं सुहेलदेव भारतीय पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर से मुलाकात हुई। आपको बता दें, ओम प्रकाश राजभर पूर्व में योगी आदित्यनाथ सरकार में सहयोगी रहे हैं। लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा से सीटों का तालमेल नहीं बनने की वजह से ये एनडीए से अलग हो गये थे। दोनों नेताओं की मुलाकात के बाद कयास लागाये जा रहे हैं कि बिहार की तर्ज पर ही यूपी में भी ये छोटे दलों का गठजोड़ बनाकर सियासी मैदान में उतरेंगे।

याद रहे, यूपी 2017 के विधानसभा चुनाव में भी एआईएमआईएम ने 34 सीटों पर अपने प्रत्याशी खड़े किए थे। लेकिन असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी यहां कोई भी सीट जीतने में कामयाब नहीं हुई। इसके अलावा अभी हाल में ही यूपी में हुये विधानसभा उपचुनावों में भी अपने प्रत्याशी उतारे, पर इन्हें यूपी में अब भी कोई कामयाबी हाथ नहीं लगी।

वैसे अभी हाल में हुए बिहार विधानसभा चुनाव में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम पांच सीटें जीतने में कामयाब हुई है। जिसके बाद से ही ओवैसी के हौसले बुलंद हैं। अब असदुद्दीन ओवैसी यूपी में भी बिहार की तर्ज पर कुछ बड़ा करने के इरादे से आए हैं। जानकारी है कि ओम प्रकाश राजभर से मिलने के बाद अब्‍दुल मन्‍नान से भी मुलाकात करने असदुद्दीन ओवैसी पहुंचे। अब्‍दुल मन्‍नान पीस पार्टी छोड़कर एआईएमआईएम में शामिल हो गए हैं। ऐसी जानकारियां भी निकलकर सामने आ रही हैं कि असदुद्दीन ओवैसी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव से भी मुलाकात करेंगे।

Next Story