Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हाथरस कांड: मथुरा से PFI के 4 कार्यकर्ता गिरफ्तार, दंगे फैलाने की साजिश का आरोप

पुलिस ने बताया, गिरफ्तार किए गए चारों लोगों का संबंध पीएफआई और सीएफआई से संबंध होने की बात सामने आ रही है।

हाथरस कांड: मथुरा से PFI के 4 कार्यकर्ता गिरफ्तार, दंगे फैलाने की साजिश का आरोप
X
पीएफआई के कार्यकर्ता गिरफ्तार

हाथरस गैंगरेप मामले में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने साजिश का दावा किया है। सरकार के इस दावे के बाद से एजेंसियां अलर्ट हो गईं। हाथरस आने-जाने वालों पर पैनी नजर रखी जा रही है। इस बीच मथुरा में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है गिरफ्तार किया गए चारों लोग हाथरस जा रहे थे। इन चारों का संबंध पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) से बताया जा रहा है।

उत्तर प्रदेश के अपर पुलिस महानिदेशक(कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने बताया, कल दिल्ली से हाथरस जा रहे चार लोग मथुरा से पकड़े गए। उनका पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया(PFI) से लिंक मिला है। बता दें कि पुलिस मथुरा में गाड़ियों की चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान ये चारों व्यक्ति दिल्ली नंबर प्लेट की गाड़ी से चेकिंग प्वाइंट पर पहुंचे थे। पुलिस ने बताया गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों में एक मल्लापुरम, मुजफ्फरनगर, बहराईच और रामपुर के रहने वाला है। इन चारों के पास से पुलिस ने मोबाइल, लैपटॉप और संदिग्ध साहित्य बरामद किया है।

पुलिस ने बताया, गिरफ्तार किए गए चारों लोगों का संबंध पीएफआई और सीएफआई से संबंध होने की बात सामने आ रही है। फिलहाल, पुलिस पूछताछ कर रही है। इसके साथ ही हाथरस के बहाने माहौल खराब करने वालों पर पुलिस की पैनी नजर है। बता दें कि बीते सोमवार को ही योगी सरकार ने दावा किया था कि हाथरस के बहाने प्रदेश में जातिय हिंसा करने की साजिश रची जा रही है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने खुद यूपी को दंगों की आग में झुलसाने की साजिश का दावा किया था।

Next Story