Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

एसीबी की एक और बड़ी कार्रवाई- कोर्ट के दो कर्मचारियों को रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा

कोटा में एसीबी के अधिकारियों ने एक अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (एसीजेएम) की अदालत में तैनात दो वरिष्ठ कर्मचारियों को एक वादी से उसके मुकदमे की अगली तारीख से अवगत कराने के बदले 500 रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है।

एसीबी की एक और बड़ी कार्रवाई- कोर्ट के दो कर्मचारियों को रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा
X

रिश्वत मामले में कार्रवाई

कोटा। राजस्थान के कोटा में भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (एसीबी) ने एक और बड़ी कार्रवाई की है। पिछले कुछ समय से राजस्थान में एसीबी एक के बाद एक कार्रवाई करती दिख रही है। रिश्वतखारों पर नकेल कसने के लिए पूरी सतर्कता से लगाम लगाने के प्रयास किए जा रहे हैं। वहीं कोटा में एसीबी के अधिकारियों ने एक अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (एसीजेएम) की अदालत में तैनात दो वरिष्ठ कर्मचारियों को एक वादी से उसके मुकदमे की अगली तारीख से अवगत कराने के बदले 500 रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है।

एसीबी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चंद्रशील ठाकुर ने मंलवार को बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान प्रथम श्रेणी के रीडर गोपाल प्रसाद जैन (57) और वरिष्ठ क्लर्क सुरेश चंद जट (47) के रूप में हुई। एक वकील की शिकायत के बाद यह कार्रवाई की गई। वकील शहजाद अली ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया था कि अदालत के दो कर्मचारी वादियों को उनके मुकदमे की अगली तारीख बताने के लिए प्रत्येक वादी से 500 से लेकर 1,000 रुपये की रिश्वत मांगते हैं। ठाकुर ने बताया कि शिकायत के संबंध में पड़ताल की गई तो पाया गया कि दोनों आरोपी लगभग सभी वादियों से रिश्वत की मांग करते हैं। बाद में एसीबी ने जाल बिछाकर दोनों कर्मचारियों को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया।

Next Story