Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

चुनाव आयुक्त ने अधिकारियों को दिए निर्देश- राजस्थान में कोविड-19 संबंधी दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन हो

राज्य निर्वाचन आयोग के आयुक्त पीएस मेहरा ने अधिकारियों से कहा कि आगामी नगर निगम चुनाव के दौरान केंद्र व राज्य सरकार, चिकित्सा विभाग और स्थानीय प्रशासन द्वारा जारी कोविड-19 दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन किया जाए। उन्होंने कहा कि ‘सुरक्षित‘ और ‘शांतिपूर्ण‘ चुनाव करवाना ही आयोग का ध्येय है।

चुनाव आयुक्त ने अधिकारियों को दिए निर्देश- राजस्थान में कोविड-19 संबंधी दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन हो
X

राजस्थान नगर निगम चुनाव

जयपुर। राजस्थान में कोरोना अपना कहर बरपा रहा है। प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बहुत तेजी से सामने आ रहे हैं। इस बीमारी ने हर तरफ तबाही मचा रखी है। ऐसी स्थिति में राजस्थान में नगर निगम चुनाव की घोषणा हो गई है। राज्य निर्वाचन आयोग के आयुक्त पीएस मेहरा ने अधिकारियों से कहा कि आगामी नगर निगम चुनाव के दौरान केंद्र व राज्य सरकार, चिकित्सा विभाग और स्थानीय प्रशासन द्वारा जारी कोविड-19 दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन किया जाए। उन्होंने कहा कि 'सुरक्षित' और 'शांतिपूर्ण' चुनाव करवाना ही आयोग का ध्येय है।

मेहरा ने बुधवार को जयपुर, जोधपुर और कोटा जिलों के जिला निर्वाचन अधिकारी, पुलिस आयुक्त या अधीक्षकों और मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए संवाद किया। उन्होंने कहा कि लोकसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन का दौर शुरू हो गया है। ऐसे में प्रशासन कोरोना संबंधी जारी दिशा-निर्देशों का पालन करवाते हुए ही निर्वाचन प्रक्रिया पूरी करवाए। उन्होंने कहा कि मतदान दिवस पर यदि कोई संक्रमित व्यक्ति मतदान करना चाहे तो उसे पूरे प्रोटोकॉल के साथ मतदान प्रक्रिया में शामिल किया जाए। उल्लेखनीय है कि इन तीन शहरों में छह निगमों के लिए नामांकन की प्रक्रिया बुधवार को शुरू हो गयी। पहले दिन बुधवार को दो उम्मीदवारों ने तीन नामांकन पत्र दाखिल किए हैं। मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्यामसिंह राजपुरोहित ने बताया कि जयपुर हैरिटेज से एक उम्मीदवार ने दो व जयपुर ग्रेटर से एक उम्मीदवार ने एक नामांकन दाखिल किया है। जोधपुर और कोटा नगर निगम से किसी भी उम्मीदवार द्वारा कोई नामांकन दाखिल नहीं किया गया है। गौरतलब है कि इन सभी नगर निगमों के लिए जयपुर हैरिटेज, जोधपुर उत्तर और कोटा उत्तर का मतदान 29 अक्तूबर को व जयपुर ग्रेटर, जोधपुर दक्षिण और कोटा दक्षिण नगर निगमों में मतदान एक नवंबर को होगा जबकि मतगणना तीन नवंबर को होगी।

Next Story